खाने पीने के हैं शौकीन तो इन शहरों की ये चीजे ट्राई करना बिल्कुल न भूलें

अगर आप भी खाने की शौकीन हैं और चटपटी मसालेदार डिशेज का नाम सुनते ही आपके मुंह में पानी आ जाता है तो आपको इन शहरों की यात्रा जरूर करनी चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां जाकर आप घूमने के साथ-साथ खाने का भी लुत्फ उठा सकते हैं। बता दें, खाने-पीने के मामले में दिलवालों की दिल्ली भी दुनियाभर में काफी मशहूर है। तो चलिए हम आपको कुछ शहरों की ऐसी खास डिश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाकर आप वहां की लजीज खाने का स्वाद चख सकते हैं।खाने पीने के हैं शौकीन तो इन शहरों की ये चीजे ट्राई करना बिल्कुल न भूलें
दिल्ली के पराठे
दिलवालों की दिल्ली का चांदनी चौक इलाका खाने पीने की चीजों का सबसे बड़ा हब माना जाता है। पराठे वाली गली के पराठे के अलावा यहां के छोले भटूरे और छोले कुल्चे भी काफी फेमस है।

मुंबई का वड़ा पाव
मुंबई का नाम सुनते ही वहां की फेमस डिश वड़ा पाव का स्वाद मुंह में आ जाता है। इस डिश को एक तरह से मुंबई के लोगों की जान भी कहा जा सकता है। इसलिए अगर आप कभी मुंबई जाते हैं तो इस डिश को खाना कभी न भूलें।

हैदराबाद की बिरयानी
हैदराबाद में भारत का बेहतरीन मुगलई, टरकिश और ऐरबिक खाना मिलता है। इसके अलावा यहां की बिरयानी हर जगह फेमस है यहां पर आपको कच्चे चिकन की बिरयानी के अलावा हैदराबादी बिरयानी भी मिलेगी।

लखनऊ के गोलगप्पे
नवाबों के शहर लखनऊ भी खान पान के मामले में काफी फेमस है। यहां के गोलगप्पे एक या दो नहीं बल्कि पांच तरह के पानी के साथ सर्व किए जाते हैं जिसके जायके को लोग खूब पसंद करते हैं। इसके अलावा अमीनाबाद में प्रकाश कुल्फी की एक दुकान है जिसके स्वाद को टक्कर देना नामुमकिन है।

Back to top button