खतरों के खिलाड़ी करें इन जगहों पर डर का सामना

नई  दिल्ली : घुमने फिरने के साथ अगर आपको एंडवेचर का भी शौक है तो अपनी इन गर्मियों की छुट्टी को बनाएं यादगार. कुदरती नजारों और एंडवेचर से भरे इन पहाड़ो पर ट्रैकिंग कर के आप अपनी इस ट्रिप को कभी  नही भूल पाएंगें. तो आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रैकिंग प्लेस के बारे में बताएंगे जो कि भारत में हैं और अपने आप में कई खांस अनुभव समेटे हुएं है.खतरों के खिलाड़ी

सिंगलिला कंचनजंगा ट्रेक, सिक्किम

सिंगलिला कंचनजंगा ट्रैक की ऊंचाई 700 कि.मी है। कुदरती खूबसूरती और पहाड़ों का नजारा देखने के लिए यह जगह बहुत अच्छी है। यह दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी है।

पिन पारती पास ट्रेक, हिमाचल प्रदेश

पिन पार्वती भारत में सबसे रोमांचक और चुनौतीपूर्ण ट्रैकिंग जगहों में से एक है। समुद्र तल से इसकी ऊंचाई  5,319 मीटर है। लोग जहां पर एंडवेंचर का मजा लेने के लिए आते हैं।

चदर ट्रेक, जम्मू और कश्मीर

चदर ट्रैक यानि फ्रोजन रिवर के नाम से जानी जाती को देखने के लिए दुनिया भर से लोग यहां आते हैं।

फूलों की घाटी ट्रेक, उत्तराखंड

शशिकला के साथ बेहद आपत्तिजनक हालत में बनाया गया वीडियो हुआ लीक, पूरे देश में मचा हडकंप

उत्तराखंड में फूलों की घाटी को नैशनल पार्क का दर्जी दिया गया है। यहां पर 11 किलोमीटर तक अलग-अलग तरह के रंगों के फूलों से सजी घाटी को देखने के लिए लोग मानसून में यहां आते हैं। मानसून में तो हर दूसरे हफ्ते फूलों का रंग बदल जाता है।

रूपकुंड ट्रेक, उत्तराखंड

उत्तराखंड में रूपकुंड बहुत ही खूबसूरत जगह है। कुछ लोग इसे कंकालों की झील (Skeleton Lake)भी कहते हैं लेकिन इसके पीछे की कहानी को कोई नहीं जानता। घूमने के लिए यह जगह बहुत अच्छी है।

 
Back to top button