क्या 15 अप्रैल के बाद शुरू होगी ट्रेन सेवा, रेल मंत्रालय ने…

Indian Railway ने साफ किया है कि 14 अप्रैल को Lockdown की तारीख पूरी होने के बाद भी रेलवे का ट्रेन सेवा फिर से शुरू करने का कोई प्लान नहीं है। रेलवे ने यह बयान मीडिया में ट्रेन सेवा फिर से शुरू होने की खबरों का खंडन करने हुए जारी किया है। इसमें कहा गया है कि 15 अप्रैल 21 दिनों की लॉकडाउन अवधि पूरी होने के बाद ट्रेन सेवाएं फिर शुरू करने का फिलहाल कई प्लान नहीं है। साथ ही इस बयान में यह भी कहा गया है कि रेल मंत्रालय ने ऐसा कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है जिसके बारे मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है।

बयान में आगे कहा गया है कि फिलहाल रेल सर्विस वापस शुरू करने को लेकर अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी। रेलवे अपने स्टेक होल्डर्स और यात्रियों के पक्ष में जो भी बेहतर और संभव फैसला होगा वो लेगा। इसमें आगे कहा गया है कि संबंधित लोग मीडिया में आ रही गलत खबरों से प्रभावित ना हों। साथ ही जब भी सही फैसला लिया जाएगा इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

रेलवे का यह बयान उन मीडिया रिपोर्ट्स के बाद आया है जिनमें यह दावा किया गया है कि रेलवे ने 14 अप्रैल के बाद ट्रेनें फिर शुरू करने की तैयारी कर ली है। इन रिपोर्ट्स में यहां तक दावा किया गया था कि सेवाएं शुरू करने के साथ ही कुछ सावधानियां रखी जाएंगी जिसमें रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग के अलावा ट्रेन के आने के 4 घंटे पहले यात्रियों को स्टेशन पहुंचना होगा।

बता दें कि देश में लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही रेलवे ने अपनी सभी यात्री गाड़ियों की सेवाएं बंद कर दी थी। यह सेवाएं फिलहाल 14 अप्रैल तक के लिए बंद है और रेलवे ने अब बयान जारी कर यह भी साफ कर दिया है कि 15 अप्रैल से भी यह सेवाएं शुरू करने कीा प्लान नहीं है।
Back to top button