क्या आप जानते है ऐसी नाक वाले लोग होते हैं लकी, जीवन में आता है राजयोग

कहा जाता है धर्म शास्त्रों और पुराणों के अनुसार किसी भी मनुष्य का स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में आसानी से जान सकते हैं. ऐसे में इन्हीं शास्त्रों में से एक शास्त्र हैं समुद्र शास्त्र. जी हाँ, कहा जाता है समुद्र शास्त्र के अनुसार मनुष्य के शारिरिक बनावट और अंगो को देखकर किसी भी व्यक्ति के बारे में महत्वपूर्ण बातों का पता लगाया जा सकता हैं.

इसी के साथ इस शास्त्र में अंगों के शुभ अशुभ संकेत बताए गए हैं और आज हम कुछ इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए बताते हैं आपको. कहा जाता है अगर किसी पुरुष के दाएं पैर की सबसे छोटी उंगली जमीन को स्पर्श नहीं करती हैं, हमेशा ऊंची रहती हैं तो ऐसे मनुष्य को जीवन में कई बार धोखा मिल जाता हैं.

इसी के साथ अगर किसी महिला के बाएं पैर की छोटी उंगली जमीन से ऊपर रहती हैं, तो ऐसे में उसे जीवन में बार बार धोखा मिलता हैंऔर उसका प्यार कभी सफल नहीं हो पता है. वहीं ऐसी उंगली वाले स्त्री-पुरुष के जीवन में जब बुरा वक्त आता हैं तो इनके करीबी लोग इन्हें छोड़ देते हैं और वह अकेले हो जाते हैं.

इसी के साथ जो लोग अपनी पलकें बहुत जल्दी-जल्दी झपकते हैं उन्हें मानसिकता ​स्थिरता नहीं मिल पाती हैं ऐसे लोग किसी भी तरह अपना स्वार्थ सिद्ध कर लेते हैं. जी हाँ, इसी के साथ ऐसा भी कहा जाता है जो मनुष्य बहुत कम पलकें झपकते हैं, वे दूसरों के मन की बात समझने वाले होते हैं ऐसे लोग शांत मन वाले और ध्यान करने वाले माने जाते हैं.

इसी के साथ यह एक शुभ संकेत माना जाता हैं। ऐसी भी मान्यता है कि जिन लोगों की नाक तोते के समान दिखाई देती है वह हर काम में सफलता पा लेते हैं और यह लोग दूसरों के मन की बात समझ लेते हैं इन्हें जीवन में राजसुख भी मिल जाता है.

Back to top button