क्या आप जानते सेक्स को धीमे-धीमे करने से किसको आता है ज्यादा मज़ा, लड़का या लड़की

सेक्स करने के लिए वैसे तो सैकड़ों पोजीशन हैं लेकिन बहुत कम पोजीशन ऐसे होते हैं जो अधिकांश लोगों को पसंद आये. कई लोग सेक्स को धीमें धीमे इस्तेमाल करना चाहते हैं और इसका मज़ा लेना चाहते हैं. कई लोग सेक्स के साथ बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट करना नहीं पसंद करते हैं वहीँ कुछ का मानना है कि सेक्स का असली मजा तभी आता है जब आप रोज रोज नये पोजीशन ट्राई करें. ऐसे ही स्पूनिंग भी ऐसी ही एक सेक्स पोजीशन है जो कई देशों में बहुत पसंद की जाती है. एक तरह से यह बहुत ही आराम से सेक्स करने वाली पोजीशन है. ऐसा माना जाता है कि जब आप शारीरिक रूप से थक गये हों लेकिन फिर भी आपका सेक्स करने का मन करे तो आप इस पोजीशन को ट्राई कर सकते हैं.

जब आप एक दूसरे की बाहों में हों तो तुरंत ही सेक्स करने के चक्कर में न पड़ें बल्कि काफी समय एक दूसरे को किस करने और प्यार भरी नोक झोंक करने में बिताएं. उनके गालों, कान या गर्दन के पिछले हिस्से पर धीमे से किस करें. आपका धीरे धीरे किस करना आप दोनों को उत्तेजना से भर देगा.

स्पूनिंग के दौरान पूरे समय सिर्फ एक ही पोजीशन में लेटे न रहें इससे थोड़ी ही देर में यह काम बोरियत में बदल जाता है. इसकी बजाय अपनी पोजीशन बदलें या फिर अपने हाथ और पैर की पोजीशन बदलें और उनके और करीब आने की कोशिश करें.

यह पोजीशन इसलिए ही बनाई गयी है कि आपको इसमें किसी तरह कि कोई मेहनत न करनी पड़े. इसलिए दोनों पार्टनर एक दूसरे के पीछे ऐसे पोजीशन सेट करें जिससे आपके शरीर का अधिकांश हिस्सा उनके शरीर से चिपका हुआ हो. इस पोजीशन में सेक्स करते समय ज्यादा हिले डुले नहीं वरना उससे मजा बिगड़ सकता है.

इस पोजीशन में यह सबसे ज़रूरी है कि आपका शरीर उनसे पूरी तरह चिपका हुआ हो. रोमांस को और बढ़ाने के लिए आप दोनों एक ही साथ सांस लें और एक दूसरे की हार्टबीट को महसूस करें. अपने हाथो से उनके कामोत्तेजक अंगों को सहलाएं. कुछ ही देर में आप दोनों उत्तेजना के चरम पर होंगें.

एक दूसरे को बाहों में भरना, उन्हें किस करना इन सबको अपने फोरप्ले का हिस्सा बनाएं और इन पर ही ज्यादा ध्यान दें. ये चीजें आप दोनों का मूड पूरी तरह सेट कर देती हैं और फिर आप सही तरीके से इस आरामदायक सेक्स पोजीशन का मजा ले पाते हैं.

Back to top button