क्या आपने देखे है कभी सात रंग के ये खुबसूरत पहाड़…

आपने कई बार इंद्रधनुष देखा होगा। इसे देखकर हर किसी इंसान के जहन में बस एक ही सवाल आता है कि आखिर आसमान में ये सात रंग कहा से आ जाते है। खासकर बच्चे इंद्रधनुष को देखकर बहुत खुश होते है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बारिश के दिनों में आसमान में इन्द्र्धनुष काफी बार देखने को मिलता है। अगर आपको धरती पर ही सात रंग का इंद्रधनुष देखना चाहते हैं तो आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसे पहाड के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंद्रधनु। की तरह साल रंग का है। यहां पर आप धरती पर ही सात रंग के इंद्रधनुष देखने के अनुभर ले सकते हैं।आपने कई बार इंद्रधनुष देखा होगा। इसे देखकर हर किसी इंसान के जहन में बस एक ही सवाल आता है कि आखिर आसमान में ये सात रंग कहा से आ जाते है। खासकर बच्चे इंद्रधनुष को देखकर बहुत खुश होते है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बारिश के दिनों में आसमान में इन्द्र्धनुष काफी बार देखने को मिलता है। अगर आपको धरती पर ही सात रंग का इंद्रधनुष देखना चाहते हैं तो आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसे पहाड के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंद्रधनु। की तरह साल रंग का है। यहां पर आप धरती पर ही सात रंग के इंद्रधनुष देखने के अनुभर ले सकते हैं।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह इन्द्र्धनुष पेरू और पश्चिमी चीन की पहाड़ियों में बना हुआ है, पेरू में मौजूद ये पहाड़िया सात रंगो से बनी हुई है जो इंद्रधनुष का एहसास दिलाती है। इन पहाड़ियों का नाम औसजेते है। यह खूबसूरत सतरंगी पहाड़ किसी का भी ध्यान अपनी ओर आकर्षत कर लेती है।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सात रंगो का होने के कारण इन पहाड़ियों को इंद्रधनुष पर्वत के नाम से जाना जाता है।  बता दें कि यह पहाड़ इंद्रधनुष की तरह नज़र आते है। इन पहाड़ियों को किसी इंसान ने नहीं बनाया है बल्कि इन पहाड़ियों का सात रंग तो कुदरत का हैरान कर देने वाला करिश्मा है। अगर आप भी धरती पर इंद्रधनुष को देखना चाहते हैं तो आप अपने पुरिवार के साथ पेरु का ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह इन्द्र्धनुष पेरू और पश्चिमी चीन की पहाड़ियों में बना हुआ है, पेरू में मौजूद ये पहाड़िया सात रंगो से बनी हुई है जो इंद्रधनुष का एहसास दिलाती है। इन पहाड़ियों का नाम औसजेते है। यह खूबसूरत सतरंगी पहाड़ किसी का भी ध्यान अपनी ओर आकर्षत कर लेती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सात रंगो का होने के कारण इन पहाड़ियों को इंद्रधनुष पर्वत के नाम से जाना जाता है।

बता दें कि यह पहाड़ इंद्रधनुष की तरह नज़र आते है। इन पहाड़ियों को किसी इंसान ने नहीं बनाया है बल्कि इन पहाड़ियों का सात रंग तो कुदरत का हैरान कर देने वाला करिश्मा है। अगर आप भी धरती पर इंद्रधनुष को देखना चाहते हैं तो आप अपने पुरिवार के साथ पेरु का ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

Back to top button