कौन है टीम इंडिया का अगला धोनी?, ये चार नाम हैं सबसे आगे

महेंद्र सिंह धोनी छठे नंबर पर ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के सबसे धुरंधर खिलाड़ी हैं। लेकिन अब उन्होंने साफ कर दिया है कि अब वो फिनिशर की भूमिका नहीं निभाएंगे। अब आप सोच रहें होंगे कि अगर धोनी छक्के मारकर मैच फिनिश नहीं करेगें तो ये काम कौन करेगा। चिंता की बात नहीं है टीम इंडिया के पास फिलहाल ऐसे विकल्प हैं जिनसे भविष्य में धोनी के उत्तराधिकारी की ज़िम्मेदारी उठाने की उम्मीद की जा सकती है। आगे की स्लाइड्स में पढ़ें उन खिलाड़ियों के बारे में।

msdhoni_getty_241016

मनीष पांडे इस साल के शुरुआत में सिडनी वन-डे में पांडे की इस शतकीय पारी को तो आप नहीं भूले होंगे। पहले चारों मैच गंवा चुकी टीम इंडिया के लिए उस दौरे पर पहली जीत पांडे की पारी ने ही दिलाई थी।

केदार जाधव दिल्ली वन-डे के दौरान केधार जाधव ने भी अपनी प्रतिभा की झलक दिखालायी। वो भले टीम को जीता नहीं पाए, लेकिन आगे वो इस भूमिका में कामयाब ज़रूर हो सकते हैं।

हार्दिक पांड्या पांड्या को अभी टीम इंडिया में आये कुछ ही दिन बीतें है, लेकिन दिल्ली में उनकी दिलेर पारी ने ये दिखाया है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें भी इस मुश्किल रोल के लिए तैयार कर सकता है।

सुरेश रैना ये नहीं भूलना चाहिए कि अगर अनुभवी सुरेश रैना बुखार के चलते अनफिट नहीं होते और तीनों मैच में खेल रहे होते तो शायद छठे नंबर पर धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर उन्हीं की चर्चा सबसे ज़्यादा होती।

Back to top button