कोरोना के खिलाफ जंग में पाकिस्तान को मिली चीन की मदद

जुबली ब्यूरो

पाकिस्तान में कोरोना संकट तेज़ी से बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमितों की संख्या वहां 11 हज़ार के पार पहुँच गई है। हालांकि इमरान सरकार ने 9 मई तक लॉक डाउन घोषित किया हुआ है लेकिन पाकिस्तान का स्वास्थ्य विभाग कोरोना को हरा पाने में फेल साबित हो रहा है।

पाकिस्तान की कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में साथ देने के लिए चीन ने पहल की है। दवाइयों और डॉक्टरों की टीम के साथ चीन के दो विमान पाकिस्तान पहुँच गए हैं।

पाकिस्तान पहुंचे इन चिकित्सकों को कोरोना के इलाज का विशेषज्ञ माना जाता है। मेजर जनरल हुआंग किंग्जन की देखरेख में डॉक्टरों का यह दल पाकिस्तान के कोरोना संक्रमितों का इलाज करेगा। चीन ने यह मदद उस संभावना के बाद पहुँची है जिसमें कहा गया था कि मई के अंत तक पाकिस्तान में दो लाख लोग कोरोना संक्रमित हो जाएंगे।

पाकिस्तान सरकार ने अपने नागरिकों से कहा है कि वह लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करें और घर से बाहर किसी भी सूरत में न निकलें। वह रमजान को घर के भीतर नहीं मनाएंगे तो उन्हें ईद भी अपने घरों के भीतर ही मनानी पड़ेगी।

सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस जिस तरह से अपने पाँव पसार रहा है उसे देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन की राय के बाद लॉक डाउन का फैसला किया गया है। इस फैसले का हर नागरिक को पालन करना होगा वर्ना परिणाम अच्छे नहीं होंगे।

Back to top button