कोरोना की चपेट में आए छह और मरीजों ने तोड़ दिया दम,जिले में 181 लोग हुए पॉजिटिव

 जिले में कोरोना की चपेट में आए छह और मरीजों ने मंगलवार को दम तोड़ दिया। मरने वालों में तीन महिलाएं एवं तीन बुजुर्ग हैं। उन सभी का इलाज हैलट के कोविड हॉस्पिटल में चल रहा था। वहीं, जिले में 181 कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब से 28 और प्राइवेट लैब से 153 हैं।

नगर निगम के चार सफाईकर्मी पॉजिटिव

नगर निगम के चार सफाईकर्मी कोरोना संक्रमित आए हैं। इसकी जानकारी होने पर नगर निगम में खलबली मच गई। हालांकि आवश्यक सेवाओं की वजह से नगर निगम मुख्यालय खुला रहा।

शहर के छह कोविड हॉस्पिटल से 46 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। उन्हेंं तालियां बजाकर विदा किया गया। जिले में कोरोना पॉजिटिव 2935 हो गए हैं, उसमें से 141 की मौत हो चुकी है, जबकि 1402 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। अब जिले में एक्टिव केस 1392 हो गए हैं।

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को छह कोरोना संक्रमित की मौत हुई है, जिसमें आर्य नगर की 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला को हाइपरटेंशन और थायराइड की समस्या थी, जबकि फीलखाना की 43 वर्षीय व नौबस्ता की 45 वर्षीय महिलाएं मधुमेह व निमोनिया से पीडि़त थीं। इसी तरह मीरपुर के 72 वर्षीय, रेल बाजार के 67 वर्षीय व घाटमपुर के 65 वर्षीय बुजुर्ग हाइपरटेंशन, मधुमेह और निमोनिया से पीडि़त थे। रेस्पेरेट्री फेल्योर होने से उनकी मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज का सैनेटरी इंस्पेक्टर भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उन्हेंं भर्ती कराया गया है।

1176 के लिए गए सैंपल

स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सोमवार को 1176 के सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज की लैब भेजे हैं। इसमें क्वारंटाइन सेंटर से 33, हॉट स्पॉट क्षेत्रों से रैंडम सैंपल 34, सॢवलांस टीम द्वारा 621 और शासन के निर्देश पर 306 सैंपल लिए गए। वहीं हैलट अस्पताल से 160 सैंपल और फ्रंटलाइन वर्कस के 22 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

Back to top button