कोरोना काल में इस कंपनी ने निकाली बंपर भर्ती, जानिए क्या होगा काम!

कोरोना काल में ईकॉम एक्सप्रेस कंपनी 30 हजार लोगों को नौकरी देने की योजना बना रही है। सामानों की डिलिवरी समेत ‘लॉजिस्टिक’ सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस ने अगले कुछ हफ्ते में लोगों को हायर करने की योजना बनाई है। ये रोजगार अस्थायी होंगे। कंपनी ई-कॉमर्स कंपनियों से त्योहारों के दौरान बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए नए लोगों की भर्ती करने की योजना बनाई है।
ये भी पढ़ें- यूपी में प्रशासनिक फेरबदल, योगी सरकार ने 10 और IPS अफसरों के किए तबादले
7,500 कर्मचारी नियुक्त
कोरोना संकट से पहले कंपनी के कर्मचारियों की संख्या करीब 23,000 थी। कंपनी ने लॉकडाउन और उसके बाद बढ़ते ऑनलाइन आर्डर को पूरा करने के लिए पिछले कुछ महीनों में 7,500 कर्मचारियों को नियुक्त किया। लोग कोरोना वायरस के बीच किराना सामान, दवा और अन्य वस्तुओं के लिये ई-कॉमर्स का रुख कर रहे हैं।
ई-कॉमर्स की योजना
ईकॉम एक्सप्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य मानव संसाधन अधिकारी सौरभ दीप सिंगला के मुताबिक, कोरोना ने ई-कॉमर्स उद्योग को एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया है। त्योहारों के दौरान हमारे ई-कॉमर्स ग्राहक काफी आक्रामक योजना बना रहे हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे मांग को पूरा कर सके। हमने नियुक्तियां शुरू कर दी हैं। यह प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी और हम त्योहारों के दौरान 30,000 अस्थायी रोजगार सृजित करने की उम्मीद कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें- अमेरिका-चीन विवाद में टिकटॉक पर माइक्रोसॉफ्ट की जगह ओरेकल की उम्मीदें बढ़ीं
कंपनी के कार्यबल की संख्या
कंपनी के कार्यबल की संख्या अगस्त में 30,500 थी। उन्होंने कहा कि पिछले साल हमने त्योहारों से पहले 20,000 लोगों की भर्ती की थी। हालांकि, ये रोजगार अस्थायी थे, लेकिन इनमें से करीब एक तिहाई स्थायी हुए हैं, क्योंकि हम त्योहारों के बाद भी ऑर्डर में वृद्धि देख रहे हैं। ई-कॉमर्स कंपनियों का मानना है कि उनके कारोबार का बड़ा हिस्सा त्योहारों के दौरान आएगा और उन्होंने क्षमता बढ़ाने को लेकर बड़ा निवेश किया है, ताकि ऑर्डर का बेहतर तरीके से मैनेजमेंट किया जा सके।
The post कोरोना काल में इस कंपनी ने निकाली बंपर भर्ती, जानिए क्या होगा काम! appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button