कोरोना और अपने हक की लड़ाई चाहे जितनी लम्‍बी हो, लड़ेंगे

-डिप्‍लोमा फार्मासिस्‍ट एसोसिएशन उत्‍तर प्रदेश ने मुख्‍य सचिव को लिखा पत्र

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के महामंत्री श्रवण सचान ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव को अपना लिखित विरोध दर्ज कराया।

महामंत्री सचान ने अवगत कराया‌ कि देश के कई अन्य प्रदेश है जहां की कोरोना से लड़ रहे कर्मचारियों को वहां की सरकारों ने प्रोत्साहन भत्ता दिया है और साथ ही एक माह का अतिरिक्त वेतन देने की भी घोषणा की है ऐसे में जहां देश और प्रदेश का‌ फार्मासिस्ट और कर्मचारी कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है वही पर उत्तर प्रदेश मे भी एक एक फार्मासिस्ट और कर्मचारी प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देश पर कोराना में अपनी जान की परवाह किए बगैर युद्ध स्तर पर जन सेवा में लगे हुए हैं। ऐसे में सरकार द्वारा उनके वेतन वृद्धि में कटौती तथा अन्य प्रकार के भत्तों में कटौती इन कर्मचारियों में निराशा फैला रही है। जिससे प्रदेश के फार्मेसिस्ट और राज्य कर्मचारियों में रोष व्याप्त हो रहा है।

उन्होंने बताया कि आज उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखा तथा इसकी प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव कार्मिक, मुख्य सचिव वित्त तथा अन्य उच्च अधिकारियों को लिखित रूप से वेतन न काटे जाने के लिए पत्र लिखा गया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि यदि सरकार इस पर विचार नहीं करती है तो इस महामारी के समाप्त होते ही प्रदेश का फार्मासिस्ट और कर्मचारी सड़कों पर उतर कर विरोध दर्ज कराएगा और एक बड़ी लड़ाई के लिए रणनीति तैयार की जाएगी जिसमें प्रदेश का एक-एक कर्मचारी और फार्मासिस्ट पूर्ण रुप से भागीदारी देगा। कर्मचारी हर हाल में कोरोना से देश‌ प्रदेश को बचाएगा और सरकार से अपना हक लेकर रहेगा चाहे जितनी लम्बी और बड़ी लड़ाई लड़नी पड़े ।

Back to top button