कोटा में ऑनलाइन गेम खेल रहा था बच्चा, हाथों में चूड़ियां और गले में एक मंगलसूत्र पहनकर लगाई फांसी

राजस्थान के कोटा में 12 साल के एक लड़के ने मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलते हुए फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. जब उसने ये खौफनाक कदम उठाया तो वह कमरे में अकेला था और उसने हाथों में चूड़ियां और गले में एक मंगलसूत्र भी पहन रखा था. मृतक बच्चे के घरवालों का कहना है कि इन दिनों वह मोबाइल पर ब्लू व्हेल जैसा कोई गेम खेलता रहता था. उसी के चलते उसने अपनी जान दे दी.

कोटा में ऑनलाइन गेम के दौरान किसी के जान देने का यह पहला मामला है. मृतक बच्चे की पहचान कुशाल के रूप में हुई है. वह विज्ञान नगर निवासी फतेहचंद का पुत्र था. इन दिनों उसके स्कूल की छुट्टियां हैं. लिहाजा वह दिनभर घर में ही रहता था. कुछ दिनों से वह मोबाइल पर कोई ऑनलाइन गेम खेल रहा था. उसी के चलते उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

घरवालों के मुताबिक सोमवार की रात वह खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया था. मंगलवार की सुबह जब वह कमरे निकल कर नहीं आया तो परिजनों ने उसके कमरे में जाकर देखा. कुशाल वहां नहीं था. उसके कमरे का बाथरूम बंद था. परिजनों दरवाजा नॉक किया लेकिन अंदर से कोई आवाज़ या प्रतिक्रिया नहीं हुई.

घरवालों को चिंता हुई और उन्होंने बाथरूम का दरवाजा तोड़ दिया. बाथरूम का मंजर देखकर सभी घरवालों के होश उड़ गए. सामने कुशाल फांसी के फंदे पर झूल रहा था. हैरान करने वाली बात ये थी कि उसने हाथों में चूड़ियां और गले में एक मंगलसूत्र पहना हुआ था. परिजन फौरन उसे अस्पताल लेकर भागे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

परिजनों के मुताबिक कुशाल ने कभी इस तरह कोई चीज नहीं पहनी थी. घरवालों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से वह ब्लू व्हेल जैसा कोई ऑनलाइन गेम खेल रहा था. उसी की वजह से उसने आत्महत्या की है.

उधर, पुलिस का कहना है कि मृतक बच्चा ऑनलाइन गेम खेलता था, लेकिन वह कौन सा खेल रहा था. यह अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. तभी खुलासा होगा कि उसने गेम की वजह से आत्महत्या की या कोई और वजह थी. पुलिस ने बच्चे का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. मामले की छानबीन चल रही है.

Back to top button