कैंसर से सेक्स जीवन पर ये पड़ता है ये असर…

कैंसर जैसी बीमारी के लिए बहुत से कारण माने गए है और इन कारणों में सबसे बड़ा कारण है धूम्रपान के सेवन से न सिर्फ स्वास्थ्य को अधिक खतरा होता है बल्कि यौन जीवन पर भी नकारात्मक असर पड़ता है कैंसर जैसी बीमारी होने पर व्यक्ति के मन में डर भी बैठ जाता है। और कैंसर का स्वास्थ्य के साथ-साथ सेक्स लाइफ पर भी नेगेटिव इफेक्ट पड़ता है। आइए जानें कैसे कैंसर सेक्स जीवन को प्रभावित करता है।कैंसर से सेक्स जीवन पर ये पड़ता है ये असर...

कैंसर का प्रभाव-
– कैंसर के प्रभाव से व्यक्ति कोे हर समय थकान की शिकायत करती है। नजीतन उसकी सेक्स में भी रुचि कम हो जाती है।
– कैंसर  रोगी व्यक्ति यदि शारीरिक रुप से स्वस्थ महसूस नहीं कर पा रहा है। सेक्स करने में भी सहज महसूस नहीं करेगा।
– कैंसर रोगी हमेशा चिड़चिड़ापन ही महसूस करता है, जिससे वह किसी भी चीज से जल्दी ही परेशान हो जाता है।
– कैंसर से जान का जोखिम भी लगातार बना रहता है ऐसे में कैंसर का मरीज सेक्स के बारे में वह सोच भी नहीं पाता।
– कई बार कैंसर पीड़ित को यह भी भय सताने लगता है कि उनकी बीमारी का असर उसके साथी पर न पड़ जाए या फिर उसके साथी को किसी तरह का इंफेक्शन न हो जाए जिससे कैंसर पीड़ित व्यक्ति सेक्स करने से दूर भागने लगता है।
कैंसर के कारण-
कैंसर होने के कारण है। कई बार कैंसर किसी ठोस वजहों से, कई बार अनजाने में ही होता है, तो कभी कैंसर होने के कारणों में आधुनिक जीवन शैली, धूम्रपान, नशा और अल्कोहल इत्यादि शामिल है। कैंसर भी कोई लाइलाज बीमारी नहीं है। जरूरी है व्यक्ति को अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत करना। कुछ से कैंसर ऐसे होते है जिन्हें आप अपने लाइफ स्टाइल में बदलाव लाकर भी दूर कर सकते है साथ ही डॉक्टर की मदद ले सकते है। धूम्रपान छोड़कर जिनकी संभावना को कम किया सकता है।
 
Back to top button