कैंटर में हथियार बताए जा रहे थे,लेकिन जब पुलिस ने चेक किया तो शराब तस्करी का हुआ भंडाफोड़ 

सेना के नाम पर शराब तस्करी करने का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने पिपली चिडिय़ाघर के पास नाका लगाकर दो आरोपितों को सेना के फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित शराब से लोडेड एक कैंटर को उत्तर प्रदेश की ओर ले जा रहे थे। पुलिस ने कैंटर से 900 पेटी शराब बरामद की है। थाना सदर पुलिस ने धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर दोनों आरोपितों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है।

पुलिस अपराध शाखा-1 के प्रभारी निरीक्षक मनदीप की टीम रात गश्त पर थी। इस दौरान मुख्य सिपाही सुरेंद्र सिंह को सूचना मिली कि एक बंद बॉडी कैंटर जिसके आगे अंग्रेजी में जीएटीआइकेडब्ल्यू लिखा हुआ है में भारी मात्रा में शराब तस्करी की जा रही है। इसे बिहार लेकर जाया जा रहा है। इस पर पुलिस टीम ने लघु चिडिय़ाघर के सामने नाका लगाकर वाहनों की जांच शुरू कर दी।

एक राजस्थान तो दूसरा हिसार का था युवक
पुलिस के रोकने पर कैंटर के चालक ने उसे एक साइड में लगा लिया। पुलिस ने कैंटर चालक के साथ बैठे एक लड़के से पूछताछ की तो उसने अपना नाम संजय कुमार उर्फ संजू निवासी इन्दासर थाना शादलपुर जिला राजगढ़ राजस्थान बताया। दूसरे ने अपना नाम संजय निवासी पुठ्ठी मंगल खां, जिला हिसार बताया।

kurukshetra

कागज में लिखा था 23 जाट रेजिमेंट
पुलिस ने उनसे जब कैंटर में लोड सामान के कागज मांगे तो दोनों ने भारतीय सेना के दो अलग-अलग पैकेट दिखाए, जिन पर भारतीय सेना 23 जाट रेजिमेंट लिखा था और लिफाफों पर भारतीय सेना की गोल मोहर और लेफ्टीनेंट कर्नल के हस्ताक्षर थे।

कानपुर और सिलीगुड़ी ले जाना था कैंटर
एक पैकेट पर लुधियाना कैंट से कानपुर कैंट और दूसरे पर कानपुर कैंट से सिलीगुड़ी कैंट की ऑथॉरिटी व कैंटर के कागजात थे। इनमें अत्याधुनिक शस्त्र व सेना के काम आने वाले यंत्र बताए गए। पुलिस ने जब कैंटर को खोलकर चेक किया तो अंदर रखे गत्ते के बड़े बड़े डिब्बों में शराब के पव्वों की 900 पेटियां मिली।

सेना के नाम का सहारा लेकर तस्करी
कड़ी पूछताछ में दोनों आरोपितों ने बताया कि पुलिस को धोखा देने के लिए गाड़ी के मालिक ने उन्हें सेना के नाम से तैयार किए गए फर्जी दस्तावेज सौंपे थे। इस पर पुलिस ने धोखाधड़ी तथा आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं शराब सहित कैंटर को भी अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस की अपराध शाखा-1 प्रभारी निरीक्षक मनदीप ने बताया कि आरोपितों को अदालत में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। अदालत ने दोनों को दो दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।

Back to top button