केंद्र सरकार ने 12 लाख कंपनियों को दी ये बड़ी राहत

जुबिली न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच सरकार ने 12 लाख कंपनियों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने कोरोना महामारी के इस दौर में कंपनियों को 2019- 20 वित्त वर्ष की वार्षिक आम बैठक करने के लिए 31 दिसंबर 2020 तक का समय दे दिया।
कार्पोरेट कार्य मंत्रालय के मुताबिक कंपनी रजिस्ट्रार को आदेश जारी करने को कहा है। आरओसी से कहा गया है कि वह इस संबंध में औपचारिक तौर पर आवेदन करने और फीस का भुगतान किये बिना ही एजीएम करने की समय सीमा विस्तार का आदेश जारी करे।
ये भी पढ़े: पीएम किसान सम्मान निधि योजना में 110 करोड़ का घोटाला
ये भी पढ़े: संसदीय लोकतंत्र के लिए प्रश्न काल क्यों है अहम?

ये भी पढ़े: Covid-19: मौत की संख्या का रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ना जारी
ये भी पढ़े: शिवसेना ने अर्नब और कंगना पर साधा निशाना, लिखा- देशद्रोही और सुपारीबाज…
विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस संबंध में चाहे आवेदन पहले दिया जा चुका है और उसे मंजूरी नहीं मिली है अथवा खारिज किया गया है, ऐसे आवेदन भी राहत पाने के दायरे में होंगे।’ कार्पोरेट कार्य मंत्रालय का काम कंपनी कानून के अमल पर ध्यान देना है।
मंत्रालय ने कहा है कि करीब 12 लाख कंपनियों को बड़ी राहत दी गई है। कंपनियों को उनकी वार्षिक आम बैठक आयोजित करने की समय सीमा को 30 सितंबर से बढ़ाकर 31 दिसंबर 2020 कर दिया गया है।
कंपनियों को ये राहत कोरोना वायरस महामारी को देखते हुये दी गई है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि विभिन्न संघों और संगठनों ने कंपनियों के लिये एजीएम करने की समय सीमा बढ़ाने की मांग की थी।
ये भी पढ़े: कोरोना वैक्सीन : ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने क्यों रोका ट्रायल?
ये भी पढ़े: चीनी सैनिकों की घुसपैठ की कोशिश लद्दाख तक ही सीमित नहीं : रिपोर्ट

Back to top button