केंद्र सरकार ने एक अगस्त से यह कानून लागू करने का लिया निर्णय, जानिए क्या

आगामी एक अगस्त से पूरे देश में हर चीजें समान दर पर बिकेंगी। शुक्रवार को महाराष्ट्र के खाद्य व आपूर्ति विभाग राज्यमंत्री रवींद्र चव्हाण ने विधान परिषद में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एक अगस्त से यह कानून लागू करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही मल्टीप्लेक्स थिएटरों में भी वस्तुओं की कीमतें एक समान हो जाएगी।केंद्र सरकार ने एक अगस्त से यह कानून लागू करने का लिया निर्णय, जानिए क्या

रवींद्र चव्हाण विधान परिषद में राज्य के विभिन्न शहरों के मल्टीप्लेक्स में अधिक दाम पर बेचे जा रही खाद्य पदार्थों के सवाल के जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि फिल्म देखने के शौकीन लोगों को अब बाहर से खाद्य पदार्थ ले जाने पर कोई मनाही नहीं है। इस पर कोई भी पाबंदी लगाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गृह विभाग इससे संबंधित नीति छह सप्ताह में तैयार कर लेगा। उन्होंने कहा कि आगे से देश में एक वस्तु की छपी कीमत (एमआरपी) अलग-अलग नहीं होगी। एक अगस्त से इस संबंध में केंद्र का कानून लागू होगा, इस कानून के लागू होने के बाद अलग-अलग दरों पर मॉल-मल्टीप्लेक्स में खाद्य पदार्थ की बिक्री नहीं हो सकेगी।

विधानपरिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने फूड मॉल और मल्टीप्लेक्स में खाद्य पदार्थों की छपी कीमत से अधिक दर पर बेचे जाने का मामला उठाया था। इसके जवाब में राज्यमंत्री चव्हाण ने कहा कि सरकार नीतियों में जल्द ही बदलाव करने जा रही है। 

Back to top button