केंद्र सरकार और विपक्ष के हंगामे के चलते संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में एक दिन भी काम नहीं हो सका..

 सत्ताधारी भाजपा ने अपने सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। भाजपा सांसदों से आज लोकसभा की कार्यवाही में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने एक बैठक बुलाई है।

 केंद्र सरकार और विपक्ष के हंगामे के चलते संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में एक दिन भी काम नहीं हो सका है। भाजपा राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान को लेकर माफी की मांग कर रही है, जबकि कांग्रेस अदाणी के मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग पर अड़ी हुई है। गतिरोध खत्म करने के लिए राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बैठक भी बुलाई, लेकिन बेनतीजा रही।

संसद में आज भी हंगामा

गौतम अदाणी और राहुल गांधी से माफी की मांग के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में आज भी हंगामा हुआ। हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

भाजपा सांसदों को व्हिप

बजट सत्र के दूसरे चरण में संसद की कार्यवाही एक दिन भी नहीं चल पाई है। ऐसे में कई महत्वपूर्ण विधेयक पास कराने के लिए लंबित हैं। इसलिए, भाजपा ने अपने सभी लोकसभा सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है।

Live Updates:

  • लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित की गई।
  • अदाणी ग्रुप के मुद्दे पर चर्चा के लिए कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने राज्यसभा में नोटिस दिया।
  • कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने अदाणी मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग को लेकर चर्चा के लिए नोटिस दिया है।
  • कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने “चीन के साथ सीमा स्थिति” पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

सातवें दिन भी संसद ठप

इससे पहले बजट सत्र के सातवें दिन यानी मंगलवार को भी संसद नहीं चल पाई। हंगामे के बीच जम्मू-कश्मीर का बजट लोकसभा में बिना चर्चा के ही पास कर दिया गया। सत्ता पक्ष और विपक्ष कार्यवाही ना चलने के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

Back to top button