केंद्रीय मंत्री जेटली का अमेरिका में हुआ ऑपरेशन, डॉक्टरों ने दी ये सलाह…

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का मंगलवार को अमेरिका के न्यूयॉर्क में ऑपरेशन हुआ है. जिसके बाद जेटली को दो हफ्ते आराम की सलाह दी गई है. तब तक के लिए अरुण जेटली से वित्त मंत्रालय का जिम्मा ले लिया गया है और रेल मंत्री पीयूष गोयल को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि पीयूष गोयल ही मोदी सरकार के कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे.केंद्रीय मंत्री जेटली का अमेरिका में हुआ ऑपरेशन, डॉक्टरों ने दी ये सलाह...

66 वर्षीय अरुण जेटली 13 जनवरी को अमेरिका गए थे. सूत्रों ने कहा कि इस सप्ताह ही उनकी ‘सॉफ्ट टिश्यू’ कैंसर के लिए जांच की गई थी. हालांकि, इस दौरान भी जेटली सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे. फेसबुक पर पोस्ट लिखने के अलावा उन्होंने मौजूदा मुद्दों पर ट्वीट भी किए.

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल 14 मई को जेटली का एम्स में गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था, उसके बाद से वह विदेश नहीं गए थे. इसी महीने अरुण जेटली को आगामी आम चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार प्रमुख बनाया गया था.

बिना पोर्टफोलियो के मंत्री होंगे अरुण जेटली

इस दौरान अरुण जेटली मंत्री पद पर बरकरार रहेंगे, लेकिन उनके पास कोई पोर्टफोलियो नहीं होगा. बता दें कि इससे पहले भी जब अरुण जेटली अस्पताल में भर्ती थे, तब भी पीयूष गोयल ने ही वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था.

अरुण जेटली पिछले साल गुर्दा प्रत्यारोपण के बाद 23 अगस्त को काम पर लौट आए थे और उन्होंने वित्त और कॉरपोरेट मंत्रालयों की जिम्मेदारी फिर संभाल ली थी.

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से जेटली के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी है. 14 मई, 2018 से 23 अगस्त, 2018 तक वह बिना पोर्टफोलियो के मंत्री रह चुके हैं. अरुण जेटली इसके अलावा रक्षा मंत्रालय, कॉरपोरेट मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

बीजेपी के कई दिग्गज हैं बीमार

आपको बता दें कि सिर्फ अरुण जेटली ही नहीं बीजेपी में कई ऐसे नेता हैं जो इस समय बीमार चल रहे हैं. अरुण जेटली से पहले गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर काफी लंबे समय के लिए अमेरिका में इलाज करा चुके हैं, हाल ही में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी स्वाइन फ्लू हो गया था. इससे पहले  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी अपना इलाज करा चुकी हैं, हालांकि पिछले काफी समय से वह अपनी जिम्मेदारी संभाल रही हैं.

Back to top button