केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उत्तराखंड में आज कर सकते है 2024 चुनाव का शंखनाद…

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हरिद्वार आगमन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गृहमंत्री गुरुवार 30 मार्च  को पतंजलि, गुरुकुल और ऋषिकुल में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। राजनीतिक सूत्राें की बात मानें तो मंत्री शाह लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर चुनावी शंखनाद कर सकते हैं। 

दोपहर 2:40 बजे करीब गृह मंत्री ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज के मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगे। यहां गृहमंत्री 95 संयुक्त सहकारी खेती, 95 जन सुविधा केंद्र, 95 जन औषधि केंद्र और राज्य की समस्त बहुउद्देशीय सहकारी समितियों में पूर्ण रूप से कंप्यूटरीकरण का शुभारंभ करेंगे। 

सूत्रों की मानें तो शाह भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ ही पार्टी वर्करों को आगामी लोकसभा चुनाव-2024 के लिए कार्यकर्ताओं को कमर कसने के लिए भी कह सकते हैं। शाह के दौरे से पहले हरिद्वार पुलिस-प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षाकर्मियों ने रिहर्सल किया। हेलीपैड और कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

हेलीकाप्टर ने आसमान में कई राउंड लगाए। इस दौरान गृहमंत्रालय से आए अफसर भी मौजूद रहे। जारी कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री 11:55 बजे गुरुकुल कांगड़ी के हेलीपैड पर पहुंचेंगे। जहां से वह सड़क मार्ग से गुरुकुल के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। 1:30 बजे से 2:30 बजे एक घंटा भोजन के लिए आरक्षित रखा गया है। 3:45 बजे वह गुरुकुल के हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। जहां से वह 4:15 बजे पतंजलि योगपीठ के हेलीपैड पर पहुंचेंगे। शाम 5:45 बजे तक पतंजलि में रहने के बाद शाम को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर 25 मिनट बैठक करेंगे।

गृहमंत्री की सुरक्षा की कमान 1500 पुलिसकर्मी संभालेंगे
एडीजी लॉ एंड आर्डर वी. मुरुगेशन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हरिद्वार दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को ब्रीफ किया। इस दौरान एडीजी लॉ एंड आर्डर ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी भी तय की। गृह मंत्री के दौरे को लेकर हरिद्वार में तीन बटालियन पीएसी, 1500 पुलिस कर्मी और तीन टीम बीडीएस की नियुक्त की गई है।

बुधवार को ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज के ऑडिटोरियम में पुलिस और प्रशासन की ब्रीफिंग हुई। एडीजी लॉ एंड आर्डर ने कहा कि जिस किसी की भी ड्यूटी जिस स्थान पर लगी है, उसके संबंध में आपको अच्छी तरह पता होना चाहिए। कहीं पर भी संशय की स्थिति नहीं होनी चाहिए। कहीं पर भी कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

Back to top button