कुलदीप बिश्‍नोई के हिसार व आदमपुर की कोठियों और दिल्‍ली स्थित फार्म हाउस पर मारे गए छापे

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता व विधायक कुलदीप बिश्‍नोई के हिसार और आदमपुर में कोठियों व दिल्‍ली के फार्म हाऊस पर छापे मारे गए हैं। हिसार में सेक्टर 15 स्थित आवास सहित उनके अन्‍य ठिकानों पर सुबह आयकर विभाग की टीमों ने छापे मारे।  उनकी कोठी को पुलिस ने अपने घेरे में ले रखा है और आयकर विभाग की टीेमें अंदर जांच में जुटी हुई है। आदमपुर व हिसार में उनके परिजन भी घर के अंदर मौजूद हैं।

हिसार में कुलदीप बिश्‍नोई की कोठी के बाहर पुलिस तैनात है और अंदर से गेट बंद कर लिया गया है। आदमपुर में कुलदीप बिश्‍नोई के बेटे भव्‍य बिश्‍नोई की भी मकान के अंदर बंद होने की सूचना आ रही है। परिवार के सभी सदस्‍यों के मोबाइल फोन बंद कर लिए गए हैं। जानकारी के अनुसार सुबह इनकम टैक्‍स की टीम पुलिस बल के साथ सेक्‍टर 15 के आवास पर पहुंची। सूचना है कि कुलदीप बिश्‍नोई के दिल्‍ली में फार्म हाउस पर भी छापेमारी की गई है।

भव्‍य बिश्‍नोई व अन्‍य परिजनों से जब संपर्क करने की कोशिश की गई तो सभी के मोबाइल फोन स्‍वीच ऑफ मिले। टीम कितनी देर छापेमारी करेगी और सर्च ऑपरेशन में क्‍या निकलता है, यह अभी स्‍पष्‍ट नहीे है। बताया जा रहा है कि टीम द्वारा छापेमारी करने की सूचना परिवार के किसी सदस्‍य को पहले नहीं थी और एक दम से टीम पहुंची है।

बताया जाता है कि आज भव्‍य बिश्‍नोई का कई जगह पर दौरा था। वह बीते एक सप्‍ताह से लोगों के बीच जाकर विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे हैं। मंगलवार की सुबह भी वह दौरे पर जाने के लिए तैयार हो रहे थे, तभी आयकर की टीम पहुंच गई। टीम ने भव्‍य को जांच चलने तक कहीं बाहर जाने से मना कर दिया।

दिल्‍ली के रजकोरी इलाके में स्थित कुलदीप बिश्‍नोई का फार्म हाऊस।

दिल्‍ली में  रजोकरी इलाके में स्थित कुलदीप बिश्‍नोई के फार्म हाऊस में सुबह से ही जांच जारी है। आयकर विभाग की टीम ने सुबह यहां छापा मारा और पूरे फार्म हाऊस को अपने घेरे में ले लिया। बताया जाता है कि वहां कई घंटे तक आयकर विभाग के कर्मियों ने जांच की। टीमों ने तलाशी व जांच-पड़ताल के साथ वहां मौजूद  कर्मचारियों व लाेगों से भी पूछताछ की।

रेणुका बिश्‍नोई का फेसबुक पोस्‍ट।

दूसरी ओर, कुलदीप बिश्‍नोई की पत्‍नी एवं विधायक रेणुका बिश्‍नोई ने इस संबंध में फेसबुक पर पोस्‍ट डाला है। इसमें उन्‍होंने लिखा है, ‘हमारे आवास पर छापेमारी की गई है, कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि घबराएं नहीं। साफ राजनीति की है और करते रहेंगे।’ रेणुका के पोस्‍ट करने के कुछ देर बाद ही आदमपुर कुलदीप बिश्‍नोई के घर के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई। भव्‍य बिश्‍नोई एक बार एक अधिकारी के साथ बाहर आए और फिर वापस अंदर चले गए। ऐसे ही सेक्‍टर 15 के आवास के बाहर भी समर्थक पहुंचने शुरू हो गए हैं। ज्‍यादा भीड़ बढ़ी तो अतिरिक्‍त पुलिस बल को भी बुलाया जा सकता है।

Back to top button