कुछ इस अंदाज में इस क्रिकेटर ने मनाया अपना जन्मदिन…

एशिया कप में गुरुवार को खेले गए छठे मुकाबले में अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर और ‘बर्थडे ब्वॉय’ राशिद खान ने ऑलराउंड प्रदर्शन कर खुद को जन्मदिन का तोहफा दिया।कुछ इस अंदाज में इस क्रिकेटर ने मनाया अपना जन्मदिन...

बांग्लादेश के खिलाफ अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्ले और फिर गेंद से इस 20 वर्षीय होनहार ने कमाल कर दिया।

काफी कम उम्र में विश्व क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाने वाले अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान का आज जन्मदिन है। वह गुरुवार को 20 साल के हो गए। जन्मदिन के इस मौके पर उन्होंने खुद को एक शानदार तोहफा दिया।

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे छठे मुकाबले में राशिद खान ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाए। यह उनके करियर का तीसरा अर्धशतक है।

अर्धशतक जड़ते ही साथी खिलाड़ी गुलबदीन नाईब ने उन्हें आदाब किया और मानो कह रहे हो, ‘जहांपनाह! तुस्सी ग्रेट हो, तोहफा कबूल करो’। राशिद यही नहीं रूके 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने चौका जमाकर टीम का स्कोर 255 तक पहुंचाया।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए।

सबसे कम उम्र में वन-डे क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले राशिद खान का जन्म 20 सितंबर 1998 को अफगानिस्तान में हुआ था। जन्मदिन के मौके पर टीम इंडिया ने पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने राशिद खान को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है।

Back to top button