किसान कर्जमाफी पर संसद में प्रधानमंत्री मोदी को घेरेगी कांग्रेस: सुनील जाखड़

पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि पार्टी कर्ज माफी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में ही राजनीतिक रूप से घेरेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धर्मशाला में आयोजित एक रैली के में पंजाब में किसी भी किसान का कर्ज माफ नहीं करने का गलत बात कही थी। कांग्रेस प्रधानमंत्री के इस दावे को संसद में झुठलाएगी।किसान कर्जमाफी पर संसद में प्रधानमंत्री मोदी को घेरेगी कांग्रेस: सुनील जाखड़

सुनील जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री के पद पर बैठे किसी व्यक्ति को इस कदर सफेद झूठ बोलना शोभा नहीं देता, जबकि वह खुद जानते हैं की पंजाब की कैप्टन सरकार न ढाई एकड़ तक के किसानों के दो लाख तक के सारे कर्ज माफ किए हैं। इसकी सूचना बैंकों के पास मौजूद है। सारी राशि सीधे किसानों के खाते में दी गई है।

उन्‍हाेंने कहा कि सारी राशि सरकार ने अपने कंसोलिडेटिड फंड से अदा की है, जो ऑडिट योग्य भी होता है, लेकिन प्रधानमंत्री का यह कहना की किसी भी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ, यह सरासर गलत है। वह संसद के पटल पर चार लाख से ज्यादा किसानों की सूची रखकर प्रधानमंत्री के इस झूठ को जनता के सामने रखेंगे। सुनील जाखड़ ने कहा कि वह इस मुद्दे को 2 जनवरी को उठाएंगे। इसके अगले दिन प्रधानमंत्री को जाखड़ के संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर में धन्यवाद रैली संबोधित करना है।

जनता के सामने रखेंगे पीएम का झूठ

जाखड़ ने बताया की प्रधानमंत्री की रैली में प्रदर्शन करना शोभा नहीं देता, लेकिन प्रधानमंत्री के झूठ को जनता के सामने रखा जाएगा। संसद ही इसका सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। पंजाब सरकार ने ढाई एकड़ तक के सभी सहकारी और राष्ट्रीय बैंकों से लोन लेने वाले किसानों का फसली कर्ज जो दो लाख तक का बनता है, वह माफ कर दिया है। इससे चार लाख किसानों को लाभ पहुंचा है।

पांच एकड़ वालों को भी मिलेगी राहत

जल्द ही सरकार पांच एकड़ तक के किसानों के दो लाख तक के कर्जे को भी माफ करने की योजना को शुरू करने वाली है। इसका डाटा तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहले चरण में सहकारी बैंकों से कर्ज लेने वाले किसानों का कर्ज माफ होगा।

Back to top button