कोविड-19 महामारी के दौरान टैफे उत्तर प्रदेश के छोटे किसानों को कराएगा निःशुल्क किराए पर ट्रैक्टर उपलब्ध

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के छोटे और सीमांत किसानों पर कोरोना वायरस के खतरे के प्रभाव को कम करने और संकटग्रस्‍त फसली मौसम के दौरान किसान समुदाय को सहायता पहुंचाने के उद्देश्‍य से, टैफे ने अपनी सामाजिक पहल (सी.एस.आर.) के तहत, अपने जेफार्म सर्विसेज प्‍लेटफॉर्म के माध्यम से फ्री ट्रैक्टर रेंटल योजना की घोषणा की जो 1 अप्रैल, 2020 से शुरू होकर 90 दिनों की अवधि के लिए चालू रहेगी। यह योजना उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में तुरंत लागू की जाएगी और आगे चल कर अन्य जिलों में भी इसका कार्यान्वयन होगा। इस पहल के तहत, टैफे ने अपने मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टरों की एक बड़ी संख्या को उपलब्‍ध कराया है और फ्री ट्रैक्‍टर रेंटल, यानि मुफ्त किराए के आधार पर बिना किसी क़ीमत या शुल्क के 3,000 ट्रैक्टर और उपकरणों की पेशकश करेगा। मैसी फर्ग्यूसन, आयशर ट्रैक्टर्स और उपकरणों को किराए पर देने वालों को सीधे कंपनी द्वारा भुगतान किया जाएगा।

किराए पर ट्रैक्टर

किसान अपने ऑर्डर जेफार्म सर्विसेज़ मोबाइल ऐप या टोल-फ्री हेल्पलाइन 1800-208-4242 पर बुक कर सकते हैं। इसके अलावा, किसान राज्य भर में मौजूद इसके क्षेत्र अधिकारियों, डीलर नेटवर्क आदि जैसे विभिन्न ऑन-ग्राउंड टचपॉइंट पर भी अपने ऑर्डर बुक कर सकते हैं, जो पहले से ही उत्तर प्रदेश के किसान समुदाय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इस योजना के बारे में सभी अपडेट और जानकारी किसान जेफार्म सर्विसेज़ की हेल्पलाइन से भी पा सकते हैं |

योगी सरकार ने कैदियों को लेकर किया बड़ा फैसला, 11 हजार कैदियों की होगी रिहाई

टैफे की चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर मल्लिका श्रीनिवासन ने कहा कि, “उत्तर प्रदेश भारत के कृषि जी.डी.पी. में योगदान करने वाले सबसे बड़े राज्यों में से एक है और देश के कृषि विकास में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। रबी सीजन के दौरान कोविड-19 के प्रभाव से छोटे और सीमांत किसानों की आजीविका पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है, और इस संकट को दूर करने तथा उनकी सहायता करने के उद्देश्‍य से टैफे ने मुफ्त ट्रैक्टर रेंटल योजना शुरू की है।

हम बहुत आभारी हैं कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री. योगी आदित्यनाथ के गतिशील नेतृत्व में, यू.पी. सरकार राज्य के छोटे और सीमांत किसानों को मुफ्त ट्रैक्टर किराए पर देने के उद्देश्य से शुरू की गई टैफे की सामाजिक पहल के सफल कार्यान्वयन का समर्थन करने के लिए आगे आयी।”

Back to top button