किम ने कहा कि दक्षिण कोरिया के साथ ये देश कभी भी छेड़ सकता है युद्ध..

किम जोंग ने अपने देश के नाम संदेश जारी करते हुए कहा कि किसी भी समय परमाणु हमला करने के लिए हमें तैयार रहना होगा। किम ने कहा कि दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका कभी भी युद्ध छेड़ सकता है।

 उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपने देश के नाम एक संदेश जारी किया है। किम जोंग ने किसी भी समय परमाणु हमला करने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। किम ने कहा कि दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका अपने परमाणु हथियारों के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रहा है, जिसके बाद वो कभी भी युद्ध छेड़ सकता है। 

युद्ध रोकने के लिए उठाना होगा कदम

उत्तर कोरियाई नेता ने अमेरिका पर युद्ध के लिए चिंगाड़ी छेड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमें युद्ध को रोकने के लिए किसी भी समय परमाणु हमले करने के लिए तैयार रहना ही होगा। किम की यह टिप्पणी उस समय आई है, जब अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने अपने सैन्य अभ्यास को और तेज कर दिया है।

दो बैलिस्टकि मिसाइल का किया परीक्षण

उत्तर कोरिया ने इसी बीच शनिवार और रविवार को अपने दुश्मन देशों को चेताने के लिए अपनी ‘युद्ध और परमाणु पलटवार क्षमता’ को दिखाने के लिए दो बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया। अभ्यास में, परमाणु हमले के परिदृश्य के तहत 800 मीटर की ऊंचाई पर एक लक्ष्य को मारने से पहले एक नकली परमाणु वारहेड से लैस एक बैलिस्टिक मिसाइल ने 800 किमी (497 मील) उड़ान भरी। बता दें कि बीते दिन किम ने अपनी छोटी बेटी के साथ मिसाइल परीक्षण में हिस्सा लिया था।

अमेरिका और दक्षिण कोरिया से सचेत रहना होगा

परीक्षण का नरीक्षण कर रहे किम ने कहा कि अभ्यासों ने सेना की वास्तविक युद्ध क्षमता में सुधार किया और इस तरह के अभ्यासों के माध्यम से किसी भी “तत्काल और भारी परमाणु जवाबी हमले” के लिए हम तैयार हो गए हैं। किम ने स्थानीय मीडिया में कहा कि जिस तरह से अमेरिका और दक्षिण कोरिया अपनी आक्रमकता दिखाते हुए आगे बढ़ रहे हैं, हमें परमाणु युद्ध प्रतिरोध क्षमता को तेजी से मजबूत करने की तत्काल आवश्यकता है।

Back to top button