काफी सामाजिक, मिलनसार व संस्कारी व्यक्ति थे टंडन : मायावती

लखनऊ। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी गहरी शोक संवदेना व्यक्त किया है। मंगलवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार लखनऊ के चौक स्थित गुलाला घाट पर आज 4.30 बजे होगा। बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि ‘मध्यप्रदेश के राज्यपाल व यूपी में बीजेपी की सरकार में कई बार बरिष्ठ मंत्री रहे लालजी टंडन, जो काफी सामाजिक, मिलनसार व संस्कारी व्यक्ति थे, उनका इलाज के दौरान आज लखनऊ में निधन होने की खबर अति-दु:खद व उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

हम सबने अपने समर्पित सिपाही को खोया : केशव मौर्य
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनके निधन के बाद अपनी अयोध्या दौरा रद्द कर दिया है। वे अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वे भाजपा के बरिष्ठ नेता, प्रदेश सरकार में कई मंत्रालयों के मंत्री रहे एवं पूर्व सांसद रहे, वर्तमान में मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन तीन पीढ़ी के लाखों कार्यकर्ताओं के प्रेरणा स्रोत रहे हैं। कहा है कि बाबूजी का ​निधन हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए व्यक्तिगत क्षति है, जिसकी भरपाई नहीं हो सकती है। समय-समय पर बाबूजी के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व ने हम सभी को अभिभूत किया है। हम सबने अपने समर्पित सिपाही को खोया है। अपनी शोक संवेदना में श्री मौर्य ने कहा है कि पुण्यात्मा को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है और ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे तथा परिजनों व समर्थकों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने अनुजों सहित भगवान श्रीराम लला जी और श्री हनुमान जी महाराज के चरणों की वन्दना की है और मध्यप्रदेश के राज्यपाल एवं बहुत ही वरिष्ठ नेता लालजी टंडन जी के दुखद निधन हो जाने के कारण आज अयोध्यानाथ जी के दर्शन के पूर्व निर्धारित यात्रा को स्थगित कर दिया है। बताया कि वह जल्द ही भगवान श्रीराम के चरणों में पूजन एवं वंदन के लिए अयोध्या जायेंगे।
गौरतलब है कि 85 वर्षीय राज्यपाल लालजी टंडन 11 जून से राजधानी के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। सोमवार को उनकी हालत नाजुक हो गई थी। इसको लेकर मेदांता अस्पताल की तरफ से भी सोमवार को मेडिकल बुलेटिन जारी की गई थी। वह अस्पताल में पिछले कई दिनों से लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। डॉक्टर ने उनकी तबीयत गंभीर होने की बात कही थी। दरअसल, बीते 11 जून को मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए लालजी टंडन की तबीयत 15 जून को अधिक बिगड़ गई थी। पेट में ब्लीडिंग होने पर उनका ऑपरेशन भी किया गया था। इसके बाद से वह लगातार वेंटिलेटर पर थे। किडनी के साथ-साथ उनके लिवर में भी इंफेक्शन हो गया था।

Back to top button