कानपुर: शहीद पुलिसकर्मियों के गायब मिले हथियार, एडीजी प्रशांत कुमार ने जारी किया ये बड़ा बयान…

यूपी के कानपुर में देर रात हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए।  चार पुलिसकर्मी घायल भी हैं। घटना कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। यहां पुलिस बदमाश विकास दुबे को पकड़ने गई थी। वहीं बाद में पुलिस ने हमला करने वाले दो बदमाशों को मार गिराया है। अभी भी मुठभेड़ जारी है और विकास दूबे की तलाश की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए मामले की पूरी रिपोर्ट तलब की है और बदमाशों को तुरंत पकड़ने के आदेश दिए हैं। 

लाइव अपडेट : 

पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे कमिश्नर सुधीर एम बोबडे, सीओ स्वरूप नगर अजीत सिंह चौहान से ली जानकारी। 

कई शहीद पुलिसकर्मियों के हथियार भी गायब है। 

यूपी डीजीपी कानपुर के लिए रवाना 

शहीद पुलिसकर्मियों का शव पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। 

मुठभेड़ मेंविकास दुबे के भाई और मामा को पुलिस ने मार गिराया। 

एसटीएफ ने संभाला मोर्चा, आईजी एसटीएफ मौके पर, एडीजी भी दल-बल के साथ निकले

राहुल गांधी ने ट्वीट कर यूपी सरकार को घेरा 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण। जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएँ मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

आईजी एसटीएफ अमिताभ यश और डीआईजी अनंत देव घटनास्थल पहुंचे।

एडीजी प्रशांत कुमार बोले, पुलिस की तरफ से हुई बड़ी चूक
दबिश देने गई पुलिस पर बदमाश हावी हो चुके थे, पुलिस टीम बिना तैयारी गई थी। उसे अंदाजा ही नहीं था कि विकास और उसके साथी असलहों के साथ अंदर हैं। यही चूक भारी पड़ गई। यह कहना है एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का। 

शहीद पुलिसकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : योगी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रदांजलि दी है।
पुलिस कार्मिको की शहादत को शत् शत् नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने इनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने तथा तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। 

Back to top button