कानपुर में हुई चौकों छक्कों की बरसात, बना नया सीजन रिकॉर्ड

कानपुर में बुधवार को गुजरात लॉयंस का मुकाबला दिल्ली डेयर डेविल्स के साथ हुआ। रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को 2 विकेट से मात दी। गुजरात की टीम मौजूदा सीजन में सातवीं बार लक्ष्य को नहीं बचा सकी। दिल्ली की टीम ने एक बार फिर युवा बल्लेबाज की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत जीत हासिल की। इस मैच के दौरान कुछ नए सीजन रिकॉर्ड बने आईए इनपर नजर डालते हैं।
कानपुर में हुई चौकों छक्कों की बरसात, बना नया सीजन रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ उतरते ही सचिन की बराबरी कर लेंगे युवराज

श्रेयस अय्यर ने अपनी 96 रन की पारी के दौरान 15 चौके जड़े। मौजूदा सीजन में यह एक पारी में किसी भी खिलाड़ी द्वारा जड़े सबसे ज्यादा चौके हैं। इससे पहले इस सीजन में एक पारी में सबसे ज्यादा चौके शॉन मार्श ने लगाए हैं। मार्श ने मोहाली में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक पारी में 14 चौके जड़े थे। 

पंजाब और गुजरात के बीच खेले गए इस मैच में कुल 61 चौके-छक्के लगे। यह मौजूदा सीजन का रिकॉर्ड है। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 6 छक्के और 20 चौके सहित कुल 26 बाउंड्री जड़ी। वहीं रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली के बल्लेबाजों ने 35 बाउंड्री जड़ी जिनमें 31 चौके और 4 छक्के शामिल थे। 

इस मामले में सबसे आगे है गुजरात

कानपुर में हुई चौकों छक्कों की बरसात, बना नया सीजन रिकॉर्ड
आईपीएल 2017 में गुजरात लॉयंस की टीम ने 12 खिलाड़ियों को रन आउट किया है। यह किसी भी टीम द्वारा रन आउट किए जाने की सबसे ज्यादा संख्या है। रविंद्र जडेजा 12 में से 5 रन आउट में शामिल रहे हैं। बुधवार को जडेजा ने दो खिलाड़ियों को रनआउट कर पवेलियन वापस भेजा। 

ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए धोनी का ये ‘मास्टर स्ट्रोक’ हमेशा याद रखेगा सारा हिंदुस्तान

दिल्ली की डेयरडेविल्स की टीम के 9 बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा का रहा। यह आईपीएल 2017 में किसी एक टीम के लिए 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सबसे बड़ी संख्या है। यह अपने तरह का आईपीएल इतिहास में पांचवां वाकया है।

आईपीएल के दसवें सीजन में दिल्ली ने दो बार 190 से ज्यादा रन का पीछा करते हुए जीत हासिल की। मौजूदा सीजन में ऐसा करने वाली वह इकलौती टीम है। 

कानपुर में अबतक आईपीएल के तीन मैच खेले गए हैं। तीनों ही मैचों में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल हुई है। 

Back to top button