कानपुर में प्राइवेट हॉस्टल में लगी आग, 2 छात्रों की मौत, 14 घायल

उत्तर प्रदेश में कानपुर शहर के कल्याणपुर क्षेत्र में आज तड़के एक मकान के निचले हिस्से में शार्टसर्किट से लगी आग में एक युवती समेत दो लोगों की झुलसने से मृत्यु हो गई और अन्य 14 झुलस गये जिसमें मकान मालिक के परिवार के लोग भी शामिल हैं।

कानपुर में प्राइवेट हॉस्टल में लगी आग, 2 छात्रों की मौत, 14 घायल

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि कल्याणपुर इलाके के तुलसीपुर में बैजनाथ के दो मंजिला मकान के निचले हिस्से में शार्टसर्किट से तड़के करीब तीन बजे आग लग गई । घटना के समय सभी लोग सो रहे थे । हादसे में एक युवती और एक युवक की मृत्यु हो गई जबकि 14 अन्य झुलस गये । आग की सूचना के बाद काकादेव और कल्याणपुर थाने की पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव शुरु कर दिया । घटना के समय काकादेव पुलिस अभियान के तहत कल्याणपुर थाने की सीमा पर रही थी।

उन्होंने बताया कि मकान में तीन-चार परिवार रहते हैं ।झुलसे लोगों को अस्पताल में भतीर् करा दिया गया है । जिसमें तीन की हालत नाजुक बताई गई है। उन्होंने बताया कि मकान में कोचिंग पढने वाले बच्चे भी रहते थे । सूचना के बाद दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझा दी गई है। 

परिजनों का आरोप है कि सूचना के करीब एक घंटे बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे जिससे आग उपर की मंजिल तक पहुंच गई। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।

Back to top button