कांग्रेस में इलेक्शन नहीं, सिलेक्शन हो रहा है: राहुल गांधी के रिश्तेदार का आरोप

मुंबई.राहुल गांधी के एक हफ्ते में कांग्रेस प्रेसिडेंट बन जाने की उम्मीद है। इससे पहले उनके रिश्तेदार और पार्टी के सपोर्टर शहजाद पूनावाला ने इस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है, “यह सिलेक्शन है, इलेक्शन नहीं।” उन्होंने यह भी कहा कि इस चुनाव में धांधली हो रही है। अगर सही ढंग से यह चुनाव हो तो वे भी इसमें भागीदारी कर सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस के नेता आलोक शर्मा ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि शहजाद कांग्रेस के मेंबर ही नहीं हैं तो वे चुनाव कैसे लड़ सकते हैं। बता दें कि शहजाद के भाई तहसीन पूनावाला रॉबर्ट वाड्रा के जीजा हैं।कांग्रेस में इलेक्शन नहीं, सिलेक्शन हो रहा है: राहुल गांधी के रिश्तेदार का आरोप

– पूनावाला ने कहा है कि प्रेसिडेंट की पोस्ट के लिए होने वाले चुनाव में राहुल को फायदा पहुंचाने के लिए हेराफेरी की जा रही है। इसमें जो मेंबर वोट डालेंगे, उनके नाम फिक्स हैं। इसमें धांधली की गई है।

– उन्होंने चुनाव की इस प्रॉसेस को राहुल के पक्ष में बताते हुए आरोप लगाया कि वे प्रेसिडेंट बनेंगे, क्योंकि वे गांधी परिवार से हैं।

ये भी पढ़ें: मंगेतर के साथ बाइक पर जा रही थी लड़की, यूं ट्रक की चपेट में आई, CCTV में कैद हुई तस्वीरें

‘पार्टी में किसी और की ऐसी हिम्मत नहीं’

– पूनावाला ने आगे लिखा, “मैं ऐसा मुद्दा उठा रहा हूं जिस पर मुझे भरोसा है। पार्टी में इसे उठाने की कोई और हिम्मत नहीं रखता। मेरी समझ मुझे वंशवाद और जी हुजूरी पर चुप रहने नहीं दे रही।”

– उन्होंने अपने भाई तहसीन पूनावाला को भी टैग करते हुए लिखा है, “तहसीन को इस बात का कोई अंदाजा नहीं है, नहीं तो वो मुझे भी इस मुद्दे पर बोलने से रोक देता।” बता दें कि तहसीन पूनावाला राॅबर्ट वाड्रा के जीजा हैं।

खुद चुनाव लड़ना चाहते हैं पूनावाला

– मीडिया से बातचीत में शहजाद ने कहा कि वह कांग्रेस प्रेसिडेंट की पोस्ट के लिए खुद चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकते हैं, क्योंकि इस पोस्ट के लिए वोट करने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के रिप्रेजेंटेटिव्स राज्यों के कांग्रेस प्रेसिडेंट्स की ओर से अप्वाइंट किए जाते हैं।
– पूनावाला ने बताया कि इन राज्यों के प्रेसिडेंट्स को राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी अप्वाइंट करती हैं। शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी को चुनौती दी कि वे पहले कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट की पोस्ट से इस्तीफा दें, इसके बाद प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए चुनाव लड़ें।

राहुल गांधी को लिखा लेटर

– शहजाद ने राहुल गांधी को एक पत्र लिखकर पूछा है, “क्या कांग्रेस में प्रेसिडेंट की पोस्ट डायरेक्ट या इनडायरेक्ट रूप से सिर्फ ‘गांधी’ नाम वालों के लिए ही रिजर्व है?”
– इसके लिए उन्होंने कांग्रेस के एक स्पोक्सपर्सन के उस बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगले 50 साल तक ‘गांधी’ ही कांग्रेस के प्रेसिडेंट होंगे?
– शहजाद ने कांग्रेस प्रेसिडेंट पोस्ट के चुनाव को पूरी तरह से मजाक बताया। उन्होंने कहा, “मेरे जैसा एक कार्यकर्ता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने की सोच भी सकता था, अगर उन्होंने उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया हुआ होता और एक सामान्य कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह पार्टी प्रेसिडेंट की पोस्ट का चुनाव लड़ते।”

– उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, “सच बोलने के लिए हिम्मत चाहिए, मेरे खिलाफ कई हमले होंगे, लेकिन मेरे पास सबूत हैं।”

भाई ने तोड़ा रिश्ता

– उन्होंने अपने भाई तहसीन पूनावाला को भी टैग करते हुए लिखा है, “तहसीन को इस बात का कोई अंदाजा नहीं है, नहीं तो वो मुझे भी इस मुद्दे पर बोलने से रोक देता।” बता दें कि तहसीन पूनावाला रॉबर्ट वाड्रा के जीजा हैं।

– इस बीच, तहसीन ने भी ट्वीट के जरिए इसका जवाब दिया है। उन्होंने इसमें लिखा, “मैं यह जानकर हैरान हूं कि शहजाद ने यह सब तब किया, जब कांग्रेस गुजरात में जीतने जा रही है। मैं उनसे राजनीतिक रूप से सारे रिश्ते खत्म करने का एलान करता हूं। कांग्रेस राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनाना चाहती है।”

ये भी पढ़ें: एटीएम से न‌िकले कटे फटे और नकली नोट, लोगों ने क‌िया जमकर हंगामा

– यही नहीं, तहसीन ने अपनी ट्वीट में कांग्रेस के लीडर्स से अपील की है कि वे चाहें तो राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं।

Back to top button