मेरे पिता बांग्लादेशी थे, मुझे भी बाहर करो: कांग्रेस नेता अधीर रंजन

कांग्रेस नेता और बहरामपुर लोकसभा सीट से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने NRC सूची को लेकर कहा कि मेरे पापा भी बंग्लादेशी थे, इसलिए मुझे भी बाहर कर दो. चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली-NCR सहित पूरे देश में NRC लागू कर सकती है. यह भी संभव है कि इस मुद्दे पर कानून बनाने के लिए वह संसद में भी प्रस्ताव पेश करे. असम NRC की अंतिम सूची को लेकर उन्होंने कहा कि किसी भी सच्चे भारतीय को देश से नहीं निकाला जाना चाहिए. यह कार्य धर्म निरपेक्ष होकर किया जाना चाहिए.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी की मांग को लेकर चौधरी ने कहा कि एक NRC तो संभल नहीं रही है, और पूरे देश में इसे लागू करने की बात कही जा रही है. दरअसल, दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि, जो लोग गैर-कानूनी तरीके से भारत में आए हैं, उन्हें तो वापस जाना होगा. देश के नागरिकों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. गृह मंत्री ने जो पहल की है उससे हम आतंकवाद पर लगाम लगा पाएंगे और अपराध भी कम कर पाएंगे. उन्होंने तो यह भी कहा कि दिल्ली में भी NRC का होना बहुत आवश्यक है.

चिदंबरम के बाद अब रेणुका चौधरी पर गिरी गाज, जारी हुआ गैर जमानती वारंट

आपको बता दें कि, सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर तमाम बदलावों के बाद आज गृह मंत्रालय ने NRC की अंतिम सूची जारी की है. सूची में 3.11 करोड़ लोगों के नाम शामिल हैं और 19 लाख 6 हजार लोगों को सूची में स्थान नहीं मिला है. जिनके नाम गायब हैं उनके पास अभी भी सूची में नाम जुड़वाने का मौका है. हालांकि, इसके लिए उन्हें 120 दिनों के अंदर फॉरेन ट्रिब्लूनल का दरवाजा खटखटाना होगा.

Back to top button