कांग्रेस को ‘ताकत’ दिखाने के लिए RJD ने कसी कमर, तेजस्‍वी शुरू कर रहे हैं यात्रा

बिहार के राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस के बाद अब राजद ने ताकत दिखाने की तैयारी कर ली है। राजद 7 फरवरी से बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा शुरू कर रहा है। इसे लेकर तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर कार्यक्रम की जानकारी भी दी है। यात्रा की शुरुआत दरभंगा से होगी, जबकि इसका समापन  भागलपुर में होगा।  कांग्रेस को 'ताकत' दिखाने के लिए RJD ने कसी कमर, तेजस्‍वी शुरू कर रहे हैं यात्रा

बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा 

महागठबंधन में सीटों को लेकर जारी तनातनी के बीच राजद अपने दम पर बिहार में बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा शुरू कर रहा है। इस यात्रा के पहले चरण में तीन सभाएं होंगी। लेकिन खास बात कि इन तीन सभाओं में दो इलाकों का कांग्रेस से सीधा संबंध है। इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हैं।  

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के ट्वीट के अनुसार पहली सभा दरभंगा में होगी। यह क्षेत्र सांसद कीर्ति झा आजाद का है। बता दें कि कीर्ति आजाद भाजपा से निलंबित सांसद हैं आैर उनका रूझान कांग्रेस की ओर है। हालांकि पिछले दिनों कीर्ति ने तेजस्‍वी की उस समय प्रशंसा की थी, जब पटना एयरपोर्ट पर दोनों की अचानक मुलाकात हो गई। दरभंगा में तेजस्‍वी की सभा जीवछ घाट के निकट लोआम खेल मैदान में होगी। इसे लेकर दरभंगा में राजद कार्यकर्ताओं में उत्‍साह है।  

राजद नेता तेजस्‍वी यादव की दूसरी सभा आठ फरवरी को सुपौल में होगी। यह सीट पहले से ही कांग्रेस के कब्जे में है। यहां की सांसद रंजीत रंजन हैं। यह भी जगजाहिर है कि रंजीत रंजन के पति मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव से तेजस्वी की अदावत पुरानी है। पप्‍पू राजद के टिकट पर ही लोकसभा तक पहुंचे थे। लेकिन बाद में उन्‍होंने अपना रास्‍ता अलग कर लिया। सुपौल में तेजस्वी की जनसभा राघोपुर के पिपराही में होगी। 

भागलपुर में राजद की तीसरी सभा होगी। वे नौ फरवरी को भागलपुर पहुंचेंगे। इसे लेकर भागलपुर के राजद कार्यकर्ताओं में काफी उत्‍साह है। भागलपुर लोकसभा सीट पर फिलहाल राजद का ही कब्‍जा है। बुलो मंडल वहां के सांसद हैं। इसके अलावा उसी कमिश्‍नरी में शामिल बांका लोकसभा सीट पर भी राजद का ही कब्‍जा है। ऐसे में भागलपुर की सभा को लेकर राजद ने पूरजोर तैयारी की है।  

Back to top button