कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद आज जम्मू में, नेकां ने भी बुलाई बैठक

लोकसभा चुनाव के लिए अधिसूचना की तिथि करीब आते ही जम्मू-कश्मीर में सियासी दलों में हलचल बढ़ गई है। नेकां और कांग्रेस में औपचारिक तौर पर अभी तक गठबंधन पर कोई राय नहीं बन पाई है। इस बीच नेकां ने सोमवार को श्रीनगर में संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद आज जम्मू में, नेकां ने भी बुलाई बैठक

वहीं, प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष व राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद शनिवार को जम्मू पहुंच रहे हैं। वह सुबह 12.30 बजे पार्टी की कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक को संबोधित करेंगे। इसमें उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हो सकती है। इस कमेटी में नौ सदस्य शामिल हैं।

पूर्व के गठबंधन पर नजर दौड़ाई जाए तो नेकां ने जम्मू सीट को कांग्रेस के लिए छोड़ा है। वर्ष 2014 में नेकां की ओर से कांग्रेस के समर्थन में कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा गया था। इस बार नेकां की ओर से बीआर कुंडल को जम्मू सीट पर नामित किया गया है।

इससे लग रहा है कि नेकां भाजपा और कांग्रेस के वोट काटने के चक्कर में है। भाजपा और कांग्रेस का गढ़ रही इस सीट पर नेकां को अधिक सफलता नहीं मिली है। कांग्रेस से गठबंधन की सूरत में इस नाम पर बदलाव किया जा सकता है।

वर्ष 2014 के चुनाव में इस सीट पर भाजपा को जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार मदन लाल शर्मा दूसरे नंबर पर रहे थे। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा के अनुसार गुलाम नबी आजाद शनिवार को जम्मू पहुंच रहे हैं। आगामी दिनों में चुनाव प्रचार में तेजी लाई जाएगी। उधर, नेकां की सोमवार को बुलाई गई संसदीय बोर्ड की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर स्थिति साफ होने की उम्मीद है। इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे।

Back to top button