कांग्रेस का पलटवार- मोदी ने पाक को लिखे ‘लव लेटर’ में आतंकवाद का जिक्र क्यूं नहीं?

नई दिल्ली। कांग्रेस ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुभकामना भेजे जाने को लेकर शनिवार को उन पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस ने दावा किया कि मोदी ने चोरी-छिपे ‘लव लेटर‘ लिखा, लेकिन पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का कोई उल्लेख नहीं किया।
राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री और शाह को देश से माफी मांगनी चाहिए
सैम पित्रोदा के एक बयान को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हमले पर पलटवार कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कई मौकों पर राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री और शाह को देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा के बालाकोट हवाई हमले से जुड़े बयान को एक बार फिर निजी राय करार दिया।
मोदी जी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर इमरान खान को चोरी-छिपे लव लेटर लिखा
सुरजेवाला ने कहा कि हमने देखा कि मोदी जी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर इमरान खान को चोरी-छिपे लव लेटर लिखा, लेकिन उसमें पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और पाकिस्तानी आतंकी संगठनों एवं आईएसआई द्वारा किये जा रहे आतंकवाद की चर्चा करना भूल गए। मोदी जी, क्या यही आपका राष्ट्रप्रेम है? उन्होंने कहा कि इन सारी चीजों पर पर्दा डालने के लिए मोदी जी ने अमित शाह को भेज दिया। इस देश की जनता की तरफ से हम मोदी जी और अमित शाह जी से कुछ सवाल पूछना चाहते हैं। मोदी जी अपने लव लेटर में लश्कर-ए- तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, दाऊद इब्राहिम और दूसरे आतंकवादियों की बात क्यों नहीं की?
पठानकोट हमले की जांच के लिए आईएसआई को क्यों बुलाया था?
उन्होंने सवाल किया कि मोदी जी बिना बुलाये पाकिस्तान क्यों गए थे? पठानकोट हमले की जांच के लिए आईएसआई को क्यों बुलाया था? अमित शाह ने आईएसआई की तारीफ क्यों की थी? सुरजेवाला ने पूछा कि क्या यह सच नहीं कि भाजपा के आईटी सेल से जुड़ा ध्रुव सक्सेना पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए पकड़ा गया था? महाराष्ट्र के भाजपा नेता एकनाथ खड़से की दाऊद इब्राहिम से बातचीत वाले टेप की जांच क्यों नहीं कराई? क्या यह सही नहीं कि प्रधानमंत्री की मौजूदगी में पीडीपी नेताओं ने पाकिस्तान की तारीफ की थी?
ये भी पढ़ें :-भारत के पहले लोकपाल बने जस्टिस पिनाकी घोष,राष्‍ट्रपति कोविंद ने दिलाई शपथ 
दाऊद इब्राहीम की पत्नी भारत आई, लेकिन मोदी सरकार ने उसे गिरफ्तार नहीं करवाया, ऐसा क्यों हुआ?
सुरजेवाला ने कहा कि दाऊद इब्राहीम की पत्नी भारत आई, लेकिन मोदी सरकार ने उसे गिरफ्तार नहीं करवाया, ऐसा क्यों हुआ? मोदी और अमित शाह की सरकार ने राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाया है। इसके लिए उन्हें माफी नहीं मांगना चाहिए। सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि पुलवामा आतंकी हमला मोदी सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी सबसे बड़ी विफलता है।
ये भी पढ़ें :-आतंकियों की भर्ती कर रहा जैश-ए-मोहम्‍मद : आतंकी सज्‍जाद 
इमरान खान के इस दावे की भारत की ओर से अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं
गौरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी का संदेश मिला है। इसमें कहा गया है कि मैं पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस के मौके पर अपनी शुभकामनाएं पाकिस्तान की जनता को देता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी के संदेश में यह भी कहा गया है कि यही समय है कि उपमहाद्वीप के लोगों को आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल में साथ मिलकर लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिपूर्ण और समृद्ध क्षेत्र के लिए काम करना चाहिए। इमरान खान के इस दावे की भारत की ओर से अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Back to top button