कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे है तो जरुर जाए ग्रीस और देखे यहां के खूबसूरत नज़ारे

ग्रीस दुनिया का सबसे खूबसूरत और प्राचीन देश है. यहां के द्वीप ही नहीं बल्कि संस्कृति और मॉडर्न सोसायटी भी पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं. ग्रीस समुद्र तट के किनारे बसा हुआ है. यहां के द्वीपों की बात ही अलग है. अगर आप भी इस मौसम में कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो ग्रीस आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. 

ग्रीस की हर गली में आपको कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. यहां पर मौजूद म्यूजियम और प्राचीन इमारतें देखने के लिए टूरिस्ट पूरी दुनिया से आते हैं. इसके अलावा आप यहां पर प्रीहिस्टोरिक पीरियड से लेकर पुराने राजाओं के साम्राज्य की  क्लासिकल मध्यकालीन इमारतें भी देख सकते हैं.

घूमने के साथ साथ ही यहां पर आप अलग-अलग तरह के खाने का मजा भी ले सकते हैं. यहां पर आप कुज़ीन खाने का मजा ले सकते हैं. कुज़ीन दुनिया की सबसे फेमस डिश है. इसके अलावा आप यहां पर मीट, सीफूड, सेहतमंद फल, सब्जियां, दालें और दुनिया भर में मशहूर फूड्स भी खा सकते हैं. 

ग्रीस के सी बीच भी बहुत खूबसूरत हैं. यहां के खूबसूरत नज़ारे किसी को भी अपना दीवाना बना लेंगे. ग्रीस  में मौजूद खूबसूरत पहाड़ नदियां और झीलें मिलकर बहुत ही सुंदर नजारा बनाते हैं.

Back to top button