कश्‍मीर पर मोदी के साथ खुलकर आई कांग्रेस, किया बड़ा ऐलान

नई दिल्‍ली। कश्‍मीर घाटी में चली आ रही समस्‍या पर आज मोदी सरकार को सबसे बड़ा समर्थन हासिल हुआ है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कश्‍मीर की समस्‍या को अगर कोई सुलझा सकता है तो वह सिर्फ बीजेपी और नरेंद्र मोदी हैं।

nabi-azad650_083116035350कश्‍मीर पर विपक्ष आएगा साथ

आपको बता दें कि चार सितंबर को वित्तमंत्री और गृहमंत्री के साथ 35 दलों के ऑल पार्टी डेलिगेशन के कश्‍मीर जाने से पहले कांग्रेस ने कहा है कि कश्मीर मसले का समाधान सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है। इसके लिए विपक्ष उनका पूरा समर्थन करेगा। माना जा रहा है कि विपक्ष यहां मोदी सरकार से धारा 370 खत्‍म करने की मांग कर सकता है।

जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही कश्मीर समस्या को हल कर सकता है। उसके दिए फॉर्मूले को विपक्ष का पूरा साथ मिलेगा। आजाद ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी या राजीव गांधी ने जब भी कश्मीर मामले को हल करना चाहा और समाधान पेश किया, बीजेपी ने हमेशा उनका विरोध किया।

श्रीनगर में कांग्रेस नेताओं की बैठक के बाद आजाद ने कहा कि 70 साल के इतिहास में कश्मीर में यह बेहद बुरा दौर है। कश्मीर, सरकार और राजनीतिक दलों को संविदान के दायरे में इसका स्थायी समाधान निकालने का वक्त आ गया है। अभी बीजेपी इस हालत में है कि वह स्थायी समाधान निकाले। कांग्रेस और सभी विपक्षी पार्टी इसेक लिए सरकार का साथ देगी।

 
Back to top button