‘कश्मीर में हमारे फौजियों को पत्थर मारते हो, हम किस लिए करें तुम्हारा इलाज’

नगर की एक महिला मरीज ने पीजीआई के एक डाक्टर पर कश्मीरी होने के कारण इलाज न करने का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि पीजीआई की न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट की ओपीडी में डाक्टर ने यह कहकर इलाज करने से इंकार कर दिया कि वहां जवानों को पत्थर मारते हो और इलाज कराने यहां आते हो।
'कश्मीर में हमारे फौजियों को पत्थर मारते हो, हम किस लिए करें तुम्हारा इलाज'
हालांकि पीजीआई ने इससे इंकार किया है।  श्रीनगर के एक गांव के युवक जावेद मलिक ने बताया कि उनकी मां नसरीना मलिक (55) को श्रीनगर के एसकेआईएमएस से पीजीआई रेफर किया गया था। वह मां का इलाज कराने वीरवार को पीजीआई चंडीगढ़ के न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट में पहुंचा। जावेद का आरोप है कि डाक्टर ने जब पर्ची में कश्मीर का पता देखा तो वे भड़क गए।

यह भी पढ़े: छात्रों की मेहनत रंग लाई, पीयू प्रशासन झुका, बेतहाशा फीसवृद्धि का फैसला वापस

न्यरो सर्जरी विभाग के डॉक्टर ने फेंकी फाइल!

युवक के मुताबिक डॉक्टर ने कहा कि वहां कश्मीर में हमारे जवानों को पत्थर मारते और फिर यहां इलाज के लिए आते हो। मलिक ने ये भी आरोप लगाया है कि पूरे इलाज में 80 हजार रुपये लगने थे, लेकिन डाक्टर ने इलाज का खर्च 15 लाख बताया।

डाक्टर के व्यवहार से परेशान होकर वे लौट आए। बाद में उसने अपनी मां को एम्स में दिखाया।  श्रीनगर में जब यह बात पता चली तो सोशल मीडिया में वायरल होकर पूरे देश में फैल गई। 

पीजीआई किसी मरीज के साथ भेदभाव नहीं करता। यहां पर कश्मीर के डाक्टर भी काम करते हैं। वहां के सैकड़ों मरीज रोजाना इलाज के लिए पीजीआई आते हैं। पीजीआई को शिकायत भी नहीं मिली है। इसके बावजूद यदि ऐसी कोई बात है तो इस मसले देखेंगे।
प्रो. जगत राम, डायरेक्टर पीजीआई, चंडीगढ़

Back to top button