जानिए क्यों? कल नही होगा इस साल का सबसे रोमांचक मैच

भारत आज हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रहा है, चाहे वो सैन्य ताकत हो, कारोबार यो या फिर खेल-कूद. आज हम बात कर रहें है भारतीय हॉकी टीम के होसलों से भरे खिलाडियों की जिन्हें हर मैदान फ़तेह करने की आदत पड़ चुकी है. अगर कोई सच्चा हॉकी फैन हो तो वो शायद ही भारत और पाकिस्तान के बीच हो रहे किसी भी मैच को मिस करना चाहेगा. ऐसे में मैच के दौरान भारतीय खिलाडी को किसी पाकिस्तानी पर गुस्सा आ जाये तो मानो उसकी खैर नहीं.

जानिए क्यों? कल नही होगा इस साल का सबसे रोमांचक मैच

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि एशिया हॉकी कप में दो आसान जीत के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है और कल मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिडे़गी. खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम ने पूल A में बांग्लादेश और जापान पर धमाकेदार जीत दर्ज की है. भारत ने अपने पहले मैच में जापान को 5-1 से हराने के बाद दुसरे मैच में बांग्लादेश को 7-0 से मात दी है. दूसरी ओर पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7-0 से हराया जबकि जापान ने उसे 2-2 से ड्रॉ पर रोका था.

बता दें कि भारत पूल ए में 6 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर है जबकि पाकिस्तान 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. भारत दो जीत के साथ सुपर चार चरण में पहुंच चुका है. पहले दो मैचों में भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए कुछ अच्छे फील्ड गोल किए लेकिन भारत के लिए पेनल्टी कॉर्नर चिंता बना हुआ है. इतिहास साक्षी है कि भारत और पाकिस्तान के मैच सिर्फ रोमांचक ही नहीं बल्कि तनाव से भी भरे रहते हैं. भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को लंदन में जून में हीरो हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में 5वें से 8वें स्थान के मुकाबले में 6-1 से हराया था.

बताते चलें कि लंदन में मिली हार से पाकिस्तान को अगले साल भुवनेश्वर में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा था और अब वह इसका बदला लेने उतरेगा. वर्ल्ड रैंकिंग में 14वें स्थान पर काबिज पाकिस्तान ने चार वर्ल्ड खिताब और तीन एशिया कप जीते हैं लेकिन आखिरी जीत 1989 में मिली थी. पाकिस्तान के लिए यह लगभग करो या मरो का मुकाबला है क्योंकि हारने से उसकी सुपर चार में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लग सकता है.

 
Back to top button