कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी…

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म होने के बाद कांग्रेस बीजेपी पर पलटवार करने को तैयार है। कांग्रेस की नजरें अब कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतने पर है। इस कड़ी में शनिवार सुबह  कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इस सूची में मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक को भी टिकट मिला है। वो चितापुर से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के अगले दिन कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 224 विधानसभा सीटों वाले दक्षिण भारतीय राज्य में कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 124 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। उम्मीदवारों में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक का भी है। पार्टी ने उन्हें चितापुर से चुनाव में उतारने का ऐलान किया है।

सिद्दारमैया और शिवकुमार को कहां से टिकट
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को वरुणा से उतारा गया है। जबकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को कनकपुरा सीट से टिकट मिला है। इसके अलावा अन्य बड़े चेहरों में एमबी पाटिल बबलेश्वर से, दिनेश गुंजुराव गांधीनगर से शामिल हैं। 

जबकि, बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए एमएलसी पुतुन्ना को कांग्रेस ने राजाजीनगर से मैदान में उतारा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री केएच मुनियप्पा को देवनहल्ली से टिकट दिया गया है।

Back to top button