कर्नाटक उपचुनाव : भाजपा ने तीन लोकसभा व दो विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार उतारे

भाजपा ने तीन लोकसभा व दो विधानसभा सीटों के लिए कर्नाटक में होने वाले उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। शिवमोगा, बेल्लारी और मांडया तीन लोकसभा सीटों और रामनगर, जामखांडी दो विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कर्नाटक उपचुनाव : भाजपा ने तीन लोकसभा व दो विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार उतारे

भाजपा ने बेल्लारी लोकसभा सीट से श्रीमती जे.शांता को, शिवमोगा लोकसभा सीट के लिए येदियुरप्पा के पुत्र बी वाई राघवेंद्र  और मांडया लोकसभा सीट के लिए सिद्धारामेगोवाडा को टिकट दिया है। वहीं जामखांडी विधानसभा सीट के लिए श्रीकांत कुलकर्णी,  रामनगर विधानसभा सीट से एल चंद्रशेखर को टिकट दिया है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही पांच राज्यों के चुनाव की घोषणा के दौरान ही चुनाव आयोग ने आने वाली तीन नवंबर को कर्नाटक में भी उपचुनाव कराने का ऐलान किया था।

गौरतलब है कि भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा (शिवमोगा) और बी श्रीरामालु (बेल्लारी) तथा जद (एस) के सीएस पुत्ताराजू (मांडया) के सांसद के तौर पर इस्तीफा देने के बाद इन सीटों पर उपचुनाव कराने फैसला किया गया। दरअसल, उन्होंने मई में हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी।

Back to top button