कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन करें ये उपाय

हनुमानजी की आराधना करने से मनचाहे फल की प्राप्ति होती है। मंगलवार का दिन विशेषतौर पर हनुमानजी को समर्पित माना गया है। इसलिए इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से सारी समस्याएं दूर हो जाती है।

कलयुग में आमजन की रक्षा के लिए हनुमानजी को ही सहारा बताया गया है। हनुमान जी ही ऐसे देवता हैं जो शीघ्र प्रसन्न भी हो जाते हैं।

मंगलवार के दिन बजरंगबली की आराधना करने से मनचाहे फल की प्राप्ति होती है। वहीं मंगलवार गणपति भगवान की पूजा के लिए भी शुभ माना गया है।

इसीलिए वह लोग जो कर्ज के दबाव में फंसे हुए हैं, वह इससे मुक्ति पाने के लिए मंगलवार के दिन कुछ विशेष उपाय करके इससे मुक्ति पा सकते हैं।

यदि आप अपनी मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन घर के पास किसी हनुमान मंदिर में जाकर नारियल रख आएं। ऐसा करना अच्छा माना जाता है।

मंगलवार का दिन गणेश भगवान को प्रसन्न करने के लिए भी उत्तम है। इस दिन उन्हें लाल वस्त्र, लाल रंग की मिठाई, लाल फूल और लाल फल चढ़ाएं। इससे आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी।

आखिर भगवान विष्णु को क्यों लेना पड़ा था ये मनमोहक स्त्री रूप…

अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार चाहते हैं तो मंगलवार के दिन किसी देवी के मंदिर में ध्वजा चढ़ाएं और प्रार्थना करें। आप ये उपाय पांच मंगलवार तक करें। इससे आय के नए स्रोत खुलेंगे और धन की आमद बढ़ेगी।

इस दिन बजरंगबली के साथ प्रथम पूज्य श्री गणपति भगवान की आराधना अवश्य करें। इससे कर्ज से जल्द मुक्ति मिलेगी।

मंगलवार के दिन आप किसी लाल गाय को रोटी खिलाएं। ऐसा करना शुभ माना जाता है।

यदि आप मानसिक रूप से तनाव महसूस कर रहे हैं और जीवन में उथल पुथल की स्थिति बनी हुई है तो ये उपाय आपकी मदद कर सकता है।

एक मिट्टी के पात्र में पांच फूल को गेहूं के साथ रखें और घर की छत के पूर्वी कोने में मंगलवार को ढककर रख दें। अब अगले मंगलवार तक उसे हाथ न लगाएं। अब अगले मंगलवार के दिन सरे गेहूं के दानों को छत पर फैला दें और फूलों को घर के मंदिर में रख दें।

 

Back to top button