कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो अपने घर के इस कोने में रख दें दो ईंट…

हम सभी इस बात से वाकिफ ही हैं कि संसार का हर इंसान अमीर बनने के सपने देखता है. ऐसे मे हर मनुष्य अपने ​जीवन में खुश रहना चाहता हैं और सभी को खुश रहने के लिए ज्यादा से ज्यादा पैसों की जरूरत रहती है क्योंकि वह उससे अपने सभी कामों को पूरा कर सकता है और उससे ही उसे ख़ुशी मिल जाती है. ऐसे मे कई बार व्यक्ति को अपने कामों की पूर्ति के लिए उधार लेना पड़ता है और उसे चुकाने मे जिंदगी चली जाती है. ऐसे मे हमेशा इंसान ऐसा सोचता है कि उसे धन की समस्या न हो लेकिन अगर वह हो जाती हो तो उसे कर्ज लेना पड़ जाता हैं. ऐसे मे कर्ज लेने के बाद उसे चुकाने के लिए हर इंसान बहुत ही परेशान हो जाता हैं लेकिन कर्ज उसका पीछा जीवनभर नहीं छोड़ता हैं.कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो अपने घर के इस कोने में रख दें दो ईंट...

अब आज हम आपको कर्ज से छुटकारा पाने के लिए एक ऐसा उपाय बता देने वाले हैं जो बहुत सरल है और आपको लाभ ही लाभ देने वाला है. जी हाँ, आज हम आपको कर्ज से सम्बन्धित कुछ खास चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप जीवनभर सुखी रहेंगे. जी हाँ, कुछ ऐसे टोटके या उपाय होते हैं जो एक बार करने के बार जीवनभर आराम देते हैं. इन सभी मे यह सबसे सरल है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

उपाय – आपको सिर्फ इतना करना हैं, कि जब आप मकान बनावाते है तो उस वक्त केवल दो ईंट चाहिए. अब जब भी आप मकान का मुख्य द्वार बनवा रहे हो तो घर में प्रवेश करते वक्त उस द्वार के साथ लगने वाली बायी दीवार में ये दो ईंट आपको लगवानी हैं और फिर इस ईंट को साफ से धोकर मंदिर में रख देना है.

इसके बाद एक मोली का डोरा लेकर एक-एक करके दोनों में नौ बार लपेट देना है और फिर थोड़ा सा पीला चंदन लेकर उस पर स्वास्तिक बनाएं और धूपबत्ती लगाकर अपने घर की लक्ष्मी यानी स्त्री के हाथों से मुख्य द्वार के बायी तरफ रख दें ऐसा करने से आपको कभी भी कोई परेशानी नहीं होने वाली हो और इसी के साथ आपका कर्ज भी जल्द से जल्द उतर जाएगा.

Back to top button