इंद्राणी करोड़ों की संपत्ति से 75 फीसद हिस्सा करना चाहतीं हैं दान

मुंबई, जेएनएन। बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड मामले की मुख्य अभियुक्त इंद्राणी मुखर्जी ने पिछले महीने मुंबई कोर्ट को बताया कि वह अपनी 75 फीसदी संपत्ति के साथ-साथ अंगदान भी करना चाहती हैं। मुखर्जी ने कहा कि वह उसने अपने साथी कैदियों की पीड़ा को नजदीक से देखा है। इसलिए अपनी आधी संपत्ति इस्कॉन तथा बांकि संपत्ति महिलाओं और बच्चों के लिए काम करने वाले संगठन को दान करना चाहती हैं।

 इंद्राणी करोड़ों की संपत्ति से 75 फीसद हिस्सा करना चाहतीं हैं दान

एक अंग्रेजी अखबार ने जब इस बारे में इस्कॉन से संपर्क किया तो उनके प्रवक्ता ने बताया, ‘हमें इस बारे में पता चला है कि वह हमें दान करना चाहती हैं। मगर, इस बारे में हमें अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है।’

हालांकि प्रवक्ता ने कहा, ‘वह मुखर्जी के इस कदम का स्वागत करते हैं। हमारे पास कई ऐसे भक्त हैं जो विभिन्न प्रकार के दान देते हैं, हम किसी का रिकॉर्ड चेक नहीं करते हैं। हर उस भक्त का स्वागत है, जो अपनी वस्तुएं दान करना चाहता है।

जीवन का मतलब आपके विचारों और कर्मों का भगवान कृष्ण के प्रति समर्पण हैं। शायद इसी सोच ने इंद्राणी यह करने के लिए मजबूर किया होगा।’ सीबीआई रिपोर्ट के अनुसार, इंद्राणी के नाम पर पंजीकृत संपत्तियों की कुल कीमत 250 करोड़ रुपए है। इसमें मुंबई स्थित उनके 10 बैंक खातों की रकम शामिल नहीं है।

 

Back to top button