जिन कपड़ों को करने जा रहा था दान, उनसे ही बना दिया करोड़पति

कनाडा में एक शख्‍स के पुराने कपड़ों ने उसकी किस्‍मत बदल दी। वह इन कपड़ों को दान करने जा रहा था, मगर जब उसने इन्‍हें जांचा तो उसमें दिसंबर 2017 में खरीदी हुई लॉटरी मिली। पड़ताल करने पर पता चला कि इस लॉटरी के टिकट पर उसने 1.35 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 10 करोड़ रुपये जीते हैं।

इस शख्‍स का नाम ग्रेगोरियो डी सेंटिस है और वह अपनी अस्‍त-व्‍यस्‍त पड़ी कपड़ों की अलमारी ठीक कर रहा था, जब उसकी किस्‍मत चमक गई। दरअसल ग्रेगोरियो से अलमारी संवारने के लिए उसकी बहन ने जोर देकर कहा था। उसने ही सुझाव दिया था, वह जिन कपड़ों को नहीं पहनना चाहता है उन्‍हें किसी अनाथा आश्रम या जरूरतमंदों में बांट दे।

ग्रेगोरियो कहते हैं कि जिस दौरान वह अपने पुराने कपड़ों की जांच कर रहे थे, तभी उन्‍हें एक जैकेट की जेब में ऊपर छूने पर कागज होने का एहसास हुआ। जब उन्‍होंने जेब की जांच की तो उन्‍हें 10 महीने पहले दिसंबर 2017 में खरीदा गया लॉटरी का टिकट मिला। यह टिकट अब तक वैध था।

123 करोड़ की इस जूती की खासियत जानकर, पागल हो जायेगे आप…

ग्रेगोरियो लॉटरी कंपनी यह पता करने गया कि टिकट मान्य है या नहीं। यहां लगी डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन पर एक नंबर डिस्‍प्ले हो रहा था। उसने अपने पास रखे टिकट से नंबर मिलाया तो उसे पता चला कि यह उसके टिकट का नंबर है। इसके बाद उस लगा डिस्प्ले स्क्रीन पर उसके टिकट नंबर के आगे 1,750 कनाडाई डॉलर लिखा है। लेकिन जब उसे सही रकम का पता चला तो जैसे उसके दिल की धड़कन ही रुक गई।
डी सेंटिस 1970 से लॉटरी में किस्‍मत आजमा रहे हैं। साल 2000 के आसपास उन्‍होंने 4000 कैनेडियन डॉलर की रकम भी जीती थी। अब वह जीती हुई रकम से अपने रिटायरमेंट अकाउंट को भरना चाहते हैं। साथ ही अपने भांजे को हॉकी मैच दिखाने भी ले जाना चाहते हैं।

Back to top button