करतारपुर कॉरिडोर मामले पर कैप्टन बोले- पाक की रोजाना 500 श्रद्धालुओं के सीमित प्रवेश की शर्त सही नहीं

करतारपुर कॉरिडोर के मुद्दे पर हुई पहली बैठक में भारत द्वारा उठाए गए विभिन्न मामलों पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर निराशा जाहिर करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश की रोजाना 500 श्रद्धालुओं के सीमित प्रवेश की शर्त सही नहीं है।करतारपुर कॉरिडोर मामले पर कैप्टन बोले- पाक की रोजाना 500 श्रद्धालुओं के सीमित प्रवेश की शर्त सही नहीं

उन्होंने पाकिस्तान से आग्रह किया कि वह सीमा पार ऐतिहासिक गुरुद्वारे में लाखों श्रद्धालुओं की माथा टेकने की ख्वाहिश को ध्यान में रखते हुए भारत की मांगों के प्रति अधिक उत्तरदायी बने।

जारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की मांगों पर पाकिस्तान का रवैया सही नहीं है। श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं की आवाजाही को सप्ताह में कुछ दिनों तक सीमित करना भी कॉरिडोर के उद्देश्य को पूरा नहीं होने देगा। श्रद्धालुओं को करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते ऐतिहासिक गुरुद्वारे के खुले दर्शन की अनुमति पूरे सप्ताह दी जानी चाहिए।

भारत और अन्य देशों से आने वाले भारतीयों को भी वीजा फ्री खुले दर्शन की अनुमति दी जानी चाहिए। इसके लिए यात्रियों की पहचान के उद्देश्य से स्पेशल परमिट दिया जाना सही रहेगा।

Back to top button