कम पैसों में लेना चाहते है घूमने का मज़ा तो करे इन 5 जगहों की सैर

अक्सर देखा गया है कि लोग पैसों की कमी की वजह से अपना मन होते हुए भी घूमने नहीं जा पाते हैं। उनके मन में हमेशा इच्छा रहती है कि घूमने भी जाया जाए और अपनी जेब पर भी ज्यादा भार ना पड़े। इसके लिए आज हम कुछ ऐसी जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप कम पैसों में भी आराम से घूमने का मजा ले सकते हैं। तो आइये जानते हैं ऐसी जगहों के बारे में।कम पैसों में लेना चाहते है घूमने का मज़ा तो करे इन 5 जगहों की सैर

* जयपुर पिंक सिटी

कहीं घमने का प्लान बना रहे है तो जयपुर सबसे बेहदर प्लेस है। यहां के शानदार किले और खूबसूरत वास्तूकला आपको बहुत पंसद आएगी। इसके अलावा हवा महल, सिटी प्लेस, रामबाग प्लेस, जयगढ़ किला, संट्रेल पार्क के साथ ही सालों पुराने मंदिरों में भी घूम सकते हैं।

* अमृतसर

अमृतसर उन लोगों को बहुत पंसद आएेगा जो धार्म और इतिहास के साथ जुडे़ हुए है। यहां का गोल्डन टेम्पल, जलियावाला बाग के साथ बहुत से मंदिरों में घुम सकते हैं।

* धर्मशाला

प्राकृति प्रेमियों के लिए यह एक स्वर्ग है। पहाडों से घिरा होने के कारण यह बहुत सुंदर लगता है। यहां पर एक दिन का होटल का किराया 200 रूपए। अगर आप कम बजट में घूमने का प्लान बना रहे है तो यहां घूम सकते हैं।

* मेघालय

शहरों की भाग-दौड़ भरी जिंदगी से दूर जाने चाहते हैं तो मेघालय आपके लिए बेस्ट है। बांध- झरने, क्रिस्टल झील और पहाड़ो के खूबसूरत नजारे देख सकते हैं।

* कसौली

अपनी फैमली के साथ अकेले में समय बिताना चाहते है, तो कसौली जा सकते है। सर्दियों के मौसम में कसौली बर्फ से ढका होता है, जहां का जारा हर किसी को मौह लेता है।

Back to top button