कम कद की लड़कियां मैक्सी ड्रेसेज़ चुनते समय रखें इन बातों का खास ख्याल

मैक्सी ड्रेस का ऑप्शन इसलिए हिट एंड फिट है क्योंकि ये न सिर्फ स्टाइलिश और कम्फर्टेबल होते हैं बल्कि इन्हें आप कैजुअली, ऑफिशियल यहां तक कि पार्टी वेयर के तौर पर भी आसानी से कैरी भी कर सकती हैं। ट्रेडिशनल और वेस्टर्न का बेस्ट कॉम्बिनेशन है मैक्सी ड्रेसेज़। वैसे हम में से ज्यादातर गर्ल्स ऐसा सोचती हैं कि ये आउटफिट सिर्फ लंबी हाइट वाली लड़कियों पर ही जंचते हैं। शॉर्ट हाइट गर्ल्स के लिए ये आउटफिट सही नहीं। लेकिन क्या आप जानती हैं सही तरीके से मैक्सी ड्रेसेज़ कैरी करके शॉर्ट हाइट में भी खूबसूरत और स्टाइलिश नज़र आया जा सकता है। जैसे मैक्सी ड्रेस के साथ हील्स पहनें, किस तरह के प्रिंट्स हाइट को लंबा दिखाते हैं? जानेंगे ऐसे ही टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में।कम कद की लड़कियां मैक्सी ड्रेसेज़ चुनते समय रखें इन बातों का खास ख्याल

स्लिट वाली मैक्सी ड्रेस रहेगी बेस्ट

साइड या फ्रंट स्लिट वाली मैक्सी ड्रेस चुनें। इससे आपके पैर नज़र आएंगे और हाइट लंबी। स्लिट की लेंथ अपने कम्फर्ट के हिसाब से चुनें। हाल-फिलहाल स्लिट का स्टाइल कुर्ते से लेकर मैक्सी ड्रेस हर एक में फिट है। इसमें आप स्टाइलिश ही नहीं सेक्सी भी नज़र आएंगी।

ड्रेस के साथ बेल्ट

इससे ना सिर्फ आपको स्टाइलिश लुक मिलेगा, बल्कि आपकी बॉडी एक बराबर तरीके से डिवाइड होगी जो हाइट को लंबा दिखाने का काम करती है। हाइ वेस्ट बेल्ट लगाने से लोअर बॉडी पार्ट ज्यादा हाइलाइट होता है जिसमें हाइट लंबी नज़र आती है।

ढीले आउटफिट्स अवॉयड करें

ध्यान रहें मैक्सी ड्रेस न ही बहुत ज़्यादा वॉल्यूम वाली हो और न ही बहुत ढीली-ढाली। क्योंकि इसमें आपकी हाइट कम नज़र आती है साथ ही हैवी भी। फिटिंग वाली मैक्सी ड्रेस फीगर के साथ ही लंबी हाइट के लिए भी परफेक्ट च्वाइस है।

रखें प्रिंट्स का ध्यान

कम हाइट गर्ल्स वर्टिकल स्ट्राइप्स वाली मैक्सी ड्रेस चुनें। इससे आपको लेंथ मिलेगा और आप लंबी नज़र परफेक्ट नज़र आएंगी। अगर आप प्रिंटेड मैक्सी ड्रेस पहन रही हैं, तो हमेशा छोटे प्रिंट्स चुनें।

मोनोक्रोम का ऑप्शन है एवरग्रीन

सिंगल डार्क कलर वाली या मोनोक्रोम मैक्सी ड्रेस है शॉर्ट हाइट गर्ल्स के लिए परफेक्ट। इससे बॉडी को सिंगल फ्रेम लुक मिलेगा जिससे आप लंबी नज़र आएंगी। ब्लैक, रॉयल ब्लू, ग्रीन, रेड जैसे डार्क कलर्स परफेक्ट ऑप्शन्स हैं।

Back to top button