‘कमल’ छोड़कर सिद्धू ने थामा ‘हाथ’, राहुल भी रहे मौजूद

navjot singh siddhu

पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को औपचारिक रुप से कांग्रेस में शामिल हो गए. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को ही बता दिया था कि सिद्धू कांग्रेस में हैं और चुनाव भी लड़ेंगे. सिद्धू ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की. आपको बता दें सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं.

वहीं देखा जाए तो सिद्धू को बेहद गुपचुप तरीके से कांग्रेस में शामिल कराया गया है. सूत्रों का कहना है कि सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव भी लड़ सकते हैं. चुनाव से पहले सिद्धू का कांग्रेस में शामिल होना पार्टी के लिए बड़ी सफलता माना जा रहा है. कांग्रेस में किसी दिग्गज नेता को जिस तरह शामिल कराया जाता है सिद्धू के लिए उस तरीके नहीं अपनाया गया. राहुल गांधी से पिछली मुलाकात के दौरान सिद्धू ने लांबी सीट से प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी थी. लेकिन बाद में इसका फैसला उन्होंने राहुल गांधी पर छोड़ा था. सिद्धू के इस सीट पर जीत के साथ वो पार्टी में सीएम पद के प्रभावी उम्मीदवार बन जाते. शायद यही वजह है कि कल कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद ये एलान कर दिया कि लंबी से चुनाव लड़ने को तैयार हैं, आला कमान से इस बाबत अनुमति मांगी है. अभी कांग्रेस 110 सीटों पर उम्मीदवार का एलान कर चुकी है, ऐसे समय में सिद्धू के पार्टी ज्वाइन करने से यह बात तो तय है कि सिद्धू विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

वहीं अगर पंजाब में मैजिक नंबर तक पहुंचने में कामयाब हो गई तो राहुल और सिद्धू की यह दोस्ती कुछ नया रंग भी दिखा सकती है.  सूत्रों का कहना है कि सिद्धू पंजा में 117 सीटों पर रैलियां कर सकते हैं. यहीं नहीं इस प्रचार के लिए उन्हें हेलिकॉप्टर भी मुहैया कराया जाएगा. सिद्धू को कांग्रेस में उनकी भूमिका के मुताबिक ओहदा दिया जाएगा. पंजाब की राजनीति में बड़ी भूमिका न मिलने से नाराज होकर सिद्धू ने बीजेपी छोड़ दी थी

Back to top button