कमलनाथ के करीबियों के घर छापों पर बोले खड़गे- सत्ता का दुरुपयोग कर चुनाव जीतना चाहते हैं मोदी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के 50 ठिकानों पर रविवार को शुरू हुई आयकर विभाग की कार्रवाई आज भी जारी है। अब इसपर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जु खड़गे का बयान आया है। उन्होंने सरकार पर अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।कमलनाथ के करीबियों के घर छापों पर बोले खड़गे- सत्ता का दुरुपयोग कर चुनाव जीतना चाहते हैं मोदी

उनका कहना है, “चुनाव के समय में इस तरीके से सरकार कार्यकर्ताओं के बीच में डर का माहौल पैदा करना चाहती है। मोदी जी ये कर रहे हैं तो मैं कह सकता हूं कि ईडी और आईटी विभाग का दुरुपयोग किया जा रहा है।”

खड़गे ने भाजपा पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगाया है। उनका कहना है, “किसी राज्य के मुख्यमंत्री के यहां छापेमारी के साथ सीएम के सचिव, निजी सचिव और अन्य करीबियों के घरों को खंगालना क्या सिद्ध करता है? कांग्रेस इस तरह की चीजों से डरती नहीं है। कांग्रेस हर तरह की चुनौती का सामना करने को तैयार है।”

उन्होंने कहा, “लेकिन वो (भाजपा) अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करके जीतना चाहती है। लेकिन लोग उन्हें अच्छा पाठ पढ़ाएंगे।”

बता दें यह कार्रवाई कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़, सलाहकार रहे आरके मिगलानी, रिश्तेदार रतुल पुरी, दीपक पुरी और मोजरबियर व अमिरा कंपनी के भोपाल, इंदौर, दिल्ली और गोवा स्थित ठिकानों पर की गई। भोपाल में प्लेटिनम प्लाजा स्थित प्रतीक जोशी के घर से 9 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं। हालांकि आयकर विभाग ने इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने आरोप लगाया है कि सरकार उनके घर आयकर विभाग का छापा मरवाने की तैयारी कर रही है ताकि लोकसभा चुनाव अभियान को कमजोर किया जा सके। रविवार को उन्होंने कहा कि इस देश के लोग देख रहे हैं और वह चुनाव में इसका उचित जवाब देंगे।

चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मुझे बताया गया है कि आयकर विभाग शिवगंगा निर्वाचन क्षेत्र और चेन्नई में स्थित मेरे घर पर छापा मारने की तैयारी कर रही है। हम तलाशी के लिए आने वालों का स्वागत करेंगे। आयकर विभाग को मालूम है कि हमारे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है। उनसे पहले अन्य एजेंसियों ने हमारे घर की तलाशी ली और उन्हें कुछ नहीं मिला। उनका इरादा चुनाव अभियान को कमजोर करना है।’

Back to top button