कभी करता था गेंदबाजों की बेरहम से कुटाई, श्रीलंका की हार से आहत है ये खिलाड़ी

श्रीलंका को 1996 के दौर में दुनिया की सबसे ताकतवर टीम बनाने में उसके विस्फोटक सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का सबसे बड़ा योगदान था। कोई भी गेंदबाज हो या और उसकी कैसी भी गेंद हो, उसे जयसूर्या का बल्ला आसानी से बिजली की गति के साथ सीमा पार पहुंचा देता था।
कभी करता था गेंदबाजों की बेरहम से कुटाई, श्रीलंका की हार से आहत है ये खिलाड़ी
आक्रामक सनथ जयसूर्या ने 1996 के विश्व कप में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड में चतुर गेंदबाज मनोज प्रभाकर की ऐसी कुटाई की थी उनका कैरियर ही खतम हो गया था। पाकिस्तान के खिलाफ वसीम अकरम और वकार यूनिस के धारदार आक्रमण के सामने सिंगापुर में महज 48 गेंदों में शतक ठोंक जयसूर्या ने दुनिया के सभी गेंदबाजों के अंदर एक खौफ पैदा कर दिया था।
महान सचिन तेंदुलकर ने तो यहां तक कह दिया था कि जयसूर्या ऐसे शॉट मारते हैं जो क्रिकेट के बुक में ही नहीं होते हैं। गुजरे जमाने का ऐसा तूफानी बल्लेबाज आज अपनी टीम श्रीलंका के लचर प्रदर्शन से काफी दुखी है।   

यह भी देखें: स्वतंत्रता दिवस पर युवराज ने जारी किया वीडियो, लोगों से की ये खास अपील

श्रीलंका चयन समिति के चेयरमैन जयसूर्या ने टीम इंडिया से मिली करारी हार पर चिंता भी जताई है। क्रिकबज साइट को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि अपनी सरजमीं पर हारना बहुत दुख देता है। हम वर्तमान में जैसा हारे हैं यह तो बहुत ही शर्मनाक है।
हमने अपनी धरती पर हमेशा भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें ऐसे हालातों का सामना करना पड़ेगा ये मैंने सोचा ही नहीं था। जयसूर्या ने कहा कि खिलाड़ियों का मनोबल गिरा हुआ है। हमें खिलाड़ियों को मानसिक सहयोग देना होगा। उन्होंने कहा कि आगामी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में श्रीलंका टीम को हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इसी से खोया हुआ विश्वास हासिल होगा। 
Back to top button