कप्तान एरॉन फिंच ने कहा-विकेट पर 300 रन बनाने के बाद मैच नहीं हारा जा सकता था

रांची में तीसरे वनडे मैच में भारत को 32 रनों से हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमदार सराहना की है. इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की  टीम अभी भी सीरीज में अपनी स्थान पर बनी हुई है. हालांकि हार के बावजूद भारत के पास पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा (104) के शतक की मदद से पांच विकेट पर 313 रनों का मजबूत स्कोर बनाया. भारतीय टीम इसके जवाब में 48.2 ओवर में 281 रन ही बना पाई.

फिंच ने मैच के बाद कहा, ‘खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत अच्छा था. इस विकेट पर 300 से अधिक का स्कोर करना और जल्दी ही तीन बड़े विकेट लेना महत्वपूर्ण था. हमें पता था कि इस विकेट पर नए बल्लेबाजों के लिए रन बनाना कितना मुश्किल है. उस्मान ने अच्छी बल्लेबाजी की और उन्होंने एक छोर को संभाले रखा.’ फिंच ने इस मैच में 93 रन बनाए. उस्मान ख्वाजा ने 104 रनों की शतकीय पारी खेली.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘वास्तव में मैं मुश्किन दौर से गुजर रहा हूं और मुझे खुद पर विश्वास है कि मेरे बल्ले से रन निकलेंगे. अच्छी शुरुआत के साथ मजबूत साझेदारी करना अच्छा लगा. उस्मान के शानदार शतक के बाद जम्पा ने अच्छी गेंदबाजी की. इसके अलावा रिचर्डसन और पैट कमिंस ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया.’

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के होम ग्राउंड रांची के जेएससीए मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 32 रन से मात दी है और पांच मैचों की वनडे सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की है. रांची में विराट की सेना के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से सीरीज सील करने का अच्छा मौका था. लेकिन, वह धोनी को उनके होमक्राउड के सामने सीरीज जीत का तोहफा नहीं दे पाई.

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 313 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 314 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में 281 रन पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 32 रन से जीत लिया. हालांकि वनडे सीरीज में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से आगे हैं. चौथा वनडे रविवार को मोहाली में होने की सम्भावना है .

Back to top button